अवैध रूप से आधार कार्ड बनाने वाले दो गिरफ्तार

Share

लोनी। बॉर्डर थाना पुलिस ने प्रेमनगर कॉलोनी से मंगलवार रात अवैध रूप से आधार कार्ड बनाने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चार लैपटाप, फिगर, रेटिना, थम्ब स्कैनर मशीन, तीन मोबाइल, एक कैमरा, आठ आधार कार्ड और 43 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार युवकों को जेल भेज दिया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी राजकुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस टीम रात करीब नौ बजे प्रेम नगर कालोनी में चेकिग कर रही थी। तभी मुखबिर ने कालोनी स्थित एक मकान में अवैध रूप से आधार कार्ड बनाए जाने की सूचना दी। पुलिस ने मकान में छापेमारी की। पुलिस को देखते ही वहां काम कर रहे दो युवकों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर बरामद कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम अबरार उर्फ समीर और अनिल कुमार निवासी प्रेमनगर राहुल गार्डन कालोनी लोनी बताए। पुलिस टीम ने मकान की तलाशी ली। पूछताछ के दौरान उन्होंने करीब एक वर्ष से आधार कार्ड बनाना स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि वह सौ से अधिक आधार कार्ड बना चुके हैं। लोनी बार्डर थाना प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों युवकों को जेल भेज दिया गया है।

चंद रुपयों के लिए कर रहे फर्जीवाड़ा: कुछ दिन पूर्व दिल्ली में आतंकी संगठन के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद दिल्ली एनसीआर में हाई अलर्ट जारी था। देश की सभी सेना और स्थानीय पुलिस आतंकी संगठनों को मुंह तोड़ जबाव देने को तैयार हैं। ऐसी परिस्थिति में भी स्थानीय युवा फर्जी आधार कार्ड बनाकर देश को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर का कहना है कि आम आदमी की आड़ में आतंकवादी और बंग्लादेशी अपना आधार कार्ड बनवा कर देश में कहीं भी हमला कर सकते हैं। मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह की जांच विशेष एजेंसियों से कराने की मांग की जाएगी। देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई कराने की मांग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से की जाएगी।