त्योहारों पर घर जाने को ऐसे मिलेगी कन्फर्म सीट

Share

गाज़ियाबाद। त्योहारी सीजन में अगर आपको घर जाने के लिए ट्रेनों में कंफर्म रिजर्वेशन नहीं मिल पाया है तो अब आप फेस्टिव सीजन स्पेशल ट्रेनों में अभी रिजर्वेशन करा सकते हैं। रेलवे ने दरभंगा, लखनऊ और मुजफ्फरपुर समेत कई रूटों पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा। यह स्पेशल ट्रेनें छठ पर्व तक चलेंगी। इन ट्रेनों के चलने से गाजियाबाद, नोएडा के साथ-साथ हापुड़ के यात्रियों को भी सहूलियत मिलेगी। आनंद विहार-कटियार स्पेशल का स्टॉपेज हापुड़ में भी दिया गया है। 

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कटिहार जाने वाली स्पेशल ट्रेन 23, 26 व 29 अक्तूबर और एक नवंबर को आनंद विहार से चलेगी। इसके अगले दिन यह कटिहार से वापसी करेंगी। आनंद विहार से जोगबनी जाने वाली सुविधा स्पेशल 23 व 27 अक्तूबर को आनंद विहार से चलेगी और 25 व 29 अक्तूबर को जोगबनी से वापस चलेगी।

इसके अतिरिक्त आनंद विहार से कटिहार, जोगबनी, मुजफ्फरपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, दिल्ली से पूर्णिया, नई दिल्ली से पटना, बरौनी, दरभंगा समेत कई स्टेशनों के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है। इनमें से कटियार, जोगबनी, मुजफ्फरपुर, लखनऊ और इलाहाबाद जाने वाली ट्रेनों को गाजियाबाद स्टेशन पर भी स्टॉपेज दिया गया है।

मुजफ्फरपुर जाने वाली ट्रेन 29 अक्तूबर को आनंद विहार से और 30 अक्तूबर को मुजफ्फरपुर से वापस चलेगी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इन स्पेशल ट्रेनों में बुकिंग शुरू हो गई है। यानी अब दीपावली पर घर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्हें कंफर्म टिकट लेने का एक मौका और मिल गया है।