प्रबुद्ध सेवा संस्थान ने किया मोटिवेशन कैम्प का आयोजन, विद्यार्थियों ने सीखे सफलता पाने के गुर

Share

गाज़ियाबाद। गाज़ियाबाद महानगर में प्रबुद्ध सेवा संस्थान ने छात्रों व छात्राओं को उनकी कामयाबी के लिए मोटिवेशनल करने का काम ठाना है। इसी कड़ी में दौलत पुरा कुँए वाली गली के अंबेडकर भवन में छात्रों व छात्राओं के लिए मोटिवेशनल कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें पांचवी क्लास से लेकर ग्रेजुएशन तक के लगभग 200 बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में बच्चों को उनके जीवन शैली की कामयाबी के लिए मार्गदर्शन करने पहुंचे रमेश गौतम, शकुन बौद्ध, पूनम बौद्ध, और राहुल बौद्ध।

सभी मोटिवेशनल स्पीकर्स का कहना था किहमको इन बच्चों में जातियां नहीं बांटनी हैं। हमको सिर्फ इन बच्चों के भविष्य का मार्गदर्शन दिखाना है जिससे कि बच्चे अपने आप में पढ़ लिख कर मां बाप के नाम को रोशन करने के लिए वह अच्छी नौकरियां करें या अपना बिजनेस करें। छोटों बड़ों का सम्मान करना सीखें।

आपको बता दें कि हमेशा महिलाओं व बच्चों के लिए ऐसे कैंपों का आयोजन करना ही प्रबुद्ध सेवा संस्थान का उद्देश्य है। सभी बच्चों ने वक्तागणों का आभार प्रकट करते हुए कहा की हमको ऐसे कैंपों की अति आवश्यकता है जिससे हमें अपने जीवन में कुछ करने के लिए मार्गदर्शन मिलता रहे।

कैंप का आयोजन करने वालों ने सभी बच्चों को मार्गदर्शन करने वालों का सम्मान किया और कहा कि समय-समय पर आप हमारे बच्चों को ऐसे मार्गदर्शन के कैंप देने का काम करते रहें।

प्रबुद्ध सेवा संस्थान की संस्थापक व अध्यक्ष शकुन बौद्ध ने अपनी समस्त टीम की ओर से आयोजनकर्ताओं का आभार प्रकट किया। इस मौके पर मौजूद रहे लक्ष्मी बौद्ध, ममता राक्षस, मंजू, पुष्पा, सुषमा आदि मौजूद थे।