भागीरथ सेवा संस्थान द्वारा दिवाली कार्यशाला का किया गया आयोजन

Share

गाज़ियाबाद: दीपावली के अवसर पर दिव्यांगजनों का हौसला बढ़ाने के लिए भागीरथ सेवा संस्थान विशेष रूप से प्रयासरत है। अपनी इसी कोशिश में भागीरथ सेवा संस्थान द्वारा संचालित विशेष विद्यालय और उड़ान- दे केयर में दीवाली कार्यशाला किया गया।

मोमबत्ती, ट्रेडिशनल और फैंसी दीए व घरों की साज-सज्जा के सामान तैयार किये गए। स्पेशल स्कूल के दिव्यांग बच्चों ने आज जिलाधिकारी आवास पंहुच कर डीएम अजय शंकर पांडेय से आशीर्वाद प्राप्त किया। बच्चों ने डीएम को ख़ुद के बनाये दीए और कैंडल भेंट किये। बच्चों की हस्तकला को देखकर जिलाधिकारी श्री पांडेय काफी प्रभावित हुए और बच्चों की हौसला अफजाई के लिए 2000 रुपये का ईनाम देकर उन्हें पुरस्कृत किया। दिव्यांग बच्चों ने सीडीओ स्मिता लाल से भी मुलाकात की और दीए व कैंडल भेंटकर दीपावली की शुभकामनाएं दी।

मुख्य विकास अधिकारी स्मिता लाल ने बच्चों से बात-चीत कर उन्हें प्रोत्साहित किया और दिव्यांग बच्चों को अपने कार्यालय में सूक्ष्म जलपान कराया। संस्था के डायरेक्टर अमिताभ सुकुल ने बताया कि दिव्यांग बच्चे और स्पेशल एजुकेटर पिछले 2 सप्ताह से दीपावली की तैयारियों में जुटे हुए थे। बच्चों ने कई जगह स्टॉल लगाए जहां उनकी कला को काफ़ी सराहा गया। आज जिलाधिकारी महोदय और सीडीओ साहिबा से मुलाक़ात कर बच्चे काफ़ी खुश और उत्साहित हैं।