धनतेरस पर 5100 दीयों से जगमगाएगा हापुड़ चुंगी चौराहा

Share

गाजियाबाद। परमार्थ समिति के तत्वाधान में प्रत्येक वर्ष हापुड़ चुंगी चौराहे पर धनतेरस की शाम को 5100 मिट्टी के दीपक जलाए जाते हैं इस वर्ष भी 25 अक्टूबर दिन शुक्रवार को धनतेरस पर्व के अवसर पर 6:30 शाम हापुर चुंगी चौराहे पर ये दीपक जलाए जाएंगे।

परमार्थ समिति के चेयरमैन वीके अग्रवाल ने बताया कि आतिशबाजी से दीपावली पर ना केवल प्रदूषण बढ़ रहा है बल्कि अग्नि कांड जैसे दुर्घटनाओं से करोड़ों की संपत्ति का विनाश भी हो जाता है इसलिए समिति ने समाज में फैल रहे प्रदूषण से लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है।

बता दें कि इस माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी जायेगी। समिति के उपाध्यक्ष डॉ बीके शर्मा हनुमान ने सभी से आग्रह किया है कि इस अवसर पर सर्व समाज के सर्वदलीय लोग अपने हाथ से एक दीपक अवश्य जलाएं जिससे समाज व देश में फेल रही कुरीतियों का दमन हो सके।

इस अवसर पर देश पर अपनी जान की परवाह न करते हुए शहीदों के प्रति अपनी आस्था विश्वास जताते हुए जिनकी वजह से आज हम देश के अंदर सुरक्षित रह कर दीपावली का पर्व मना पा रहे हैं और उन शहीदों के नाम हम दीपक जलाये प्रेस वार्ता में परमार्थ समिति के चेयरमैन वीके अग्रवाल समिति के उपाध्यक्ष वीके शर्मा हनुमान समाजसेवी वीरेंद्र सारस्वत भारतीय जनता पार्टी के नेता वेद प्रकाश गर्ग खादीवाले राकेश मित्तल पूर्व पार्षद डॉ नीरज गर्ग सीएमओ सर्वोदय हॉस्पिटल एडवोकेट हरीश गर्ग अरुण गर्ग संदीप सिंघल चेयरमैन कामधेनू स्टील अजय अग्रवाल समाज सेवी आदि उपस्थित थे।