सरस जनवाद

पड़ोस की महिलाओं के ताने से तंग आकर नवविवाहिता फांसी के फंदे पर झूली, मामला दर्ज

Share

गाजियाबाद। पड़ोस की महिलाओं के ताने से तंग आकर शंकर विहार कॉलोनी में रविवार दोपहर एक नवविवाहिता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके से मिले सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर जांच कर रही है। फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। पति की शिकायत पर पुलिस ने दो महिलाओं के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है।

ललित शंकर विहार कालोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। पुलिस के मुताबिक़ उन्होंने अपने ही पड़ोस में रहने वाली रूचि (उम्र २३ वर्ष) के साथ लव मैरिज की थी जिस कारण रूचि के परिवार ने उससे सम्बन्ध ख़त्म कर लिया था। रविवार सुबह ललित काम पर जाने के बाद रुचि ने दोपहर करीब 11:30 बजे ललित को कॉल कर आत्म हत्या करने की बात की। यह सुनकर ललित आनन – फानन में घर पहुंचे। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला तो उन्हें शक हुआ।

जब उन्होंने रुचि को आवाज लगाई तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर उनका शक यकीन में बदलते देर ना लगी। उन्होंने शोर मचाया, इससे आसपास के लोग एकत्र हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचना देने के बाद कमरे का दरवाजा तोड़ा। अंदर छत के पंखे के सहारे बंधे फंदे पर रूचि का शव लटक रहा था। खोड़ा थाना निरीक्षक हिंदवीर सिंह ने बताया कि मौके से सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में मृत रुचि ने पड़ोस की दो महिलाओं के ताने से तंग आने की बात लिखी है। रुचि के पति ने दोनों महिलाओं के  खिलाफ शिकायत दी है। दोनों महिलाओं के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।