स्कूल संचालक से वार्ड-27 के सभासद ने मांगे पांच लाख रुपये, न मिलने पर स्कूल पहुंच की अभद्रता

Share

दिल्ली। दिल्ली की पुरानी मुस्तफाबाद कॉलोनी से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। स्कूल संचालक से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में लोनी पुलिस ने वार्ड-27 के सभासद को गिरफ्तार किया है। दरअसल मुस्तफाबाद कॉलोनी निवासी इंतजार लोनी वार्ड-27 स्थित मिलक सिटी में एसजे कॉवेंट स्कूल चलाते हैं।

पीड़ित का आरोप है कि 21 जुलाई को वार्ड-27 के सभासद विजय पाल की तरफ से उन्हें कॉल आया। फोन पर सभासद ने उनसे स्कूल चलाने की परमिशन मांगने को कहा और कहा की बिना इज़ाज़त आपका स्कूल नहीं चलने दिया जायगा। इंतजार का आरोप है कि सभासद ने स्कूल चलाने देने की परमिशन के बदले ५ लाख की रिश्वत मांगी।

जब पैसे नहीं मिले तो आरोपी सभासद विजयपाल अपने तीन से चार और साथियों के साथ 27 अगस्त को उनके स्कूल में आ धमके। रंगदारी न देने पर उक्त लोगों ने गाली-गलौच व अभद्रता की। इस घटना के बाद उन्होंने एसपी देहात से कार्रवाई की गुहार लगाई थी। लोनी एसएचओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना ने बताया कि एसपी देहात के आदेश पर सोमवार को आरोपी सभासद और चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद आरोपी सभासद को बुधवार को बंथला रामविहार से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है की आरोपी सभासद भाजपा से है, जबकि भाजपा जिलाध्यक्ष बसंत त्यागी का कहना है कि विजयपाल भाजपा के सभासद नहीं हैं। यह महज अफवाह है।

जांच में पता चला है कि आरोपी कुछ लोगों को लेकर स्कूल में गया था। सीसीटीवी में आरोपी साफ नजर आ रहे हैं। पीड़ित के पास धमकी देने का ऑडियो भी है। सबूतों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।