4 साल की छात्रा का शिक्षिका ने माचिस की जलती तीली से दागा गाल, परिजनों को स्कूल से भगाया

Share

लोनी (साहिबाबाद)। निजी स्कूल में शुक्रवार को नर्सरी की एक ४ साल की छात्रा को कक्षा में खड़ा होना महंगा पड़ गया, शिक्षिका ने माचिस की जलती तीली से छात्रा के गाल को दाग दिया। न्यू विकास नगर कॉलोनी निवासी एक युवक की चार वर्षीय बेटी कॉलोनी में स्थित निजी स्कूल की छात्र है। शुक्रवार दोपहर वह घर पहुंची तो उसके गाल पर झुलसने का निशान था। छात्र ने परिजनों को बताया कि वह कक्षा में खड़ी हो गई थी। इससे गुस्साकर शिक्षिका ने माचिस की जलती तीली से उसके गाल को झुलसा दिया। दर्द से रोने पर शिक्षिका ने पिटाई भी की।

झुलसने का निशान देखकर परिजनों ने शनिवार सुबह प्रधानाचार्या से शिकायत की। आरोप है कि प्रधानाचार्या ने परिजनों को ही धमकाकर स्कूल से भगा दिया। इसके बाद परिजनों ने बच्ची का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। अब परिजन बच्ची को दूसरे स्कूल में एडमीशन दिलाने की बात कर रहे हैं। परिजनों ने शनिवार सुबह स्कूल पहुंचकर प्रधानाचार्या से शिकायत की और आरोपित शिक्षक को भी बुलाने की मांग की। आरोप है कि प्रधानाचार्या ने आरोपित को तो नहीं बुलाया, बल्कि परिजनों को ही धमकाकर भगा दिया। साथ ही झूठ बोलने का आरोप भी लगाया। 

इतना ही नहीं, पुलिस से शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी।  सोशल मीडिया पर लोगों ने शिक्षिका और प्रधानाचार्या के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। परिजनों ने बताया कि प्रधानाचार्या ने धमकी दी है कि अगर शिकायत की तो बच्ची का भविष्य खराब कर देंगे। इसलिए उन्होंने पुलिस से शिकायत नहीं की है। अब वह बच्ची का नाम कटवाकर दूसरे स्कूल में दाखिला करवाएंगे। 

अरुणा शर्मा, सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया से मामले का पता चला है। जांच कर स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी ने भी बताया कि वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।