लोनी में बही श्रीमद्भागवत कथा की ‘अमृतगंगा’, श्रद्धालु हुए भावविभोर

Share

लोनी। लोनी, बलराम नगर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव लोनी बलराम नगर श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव में कथा व्यास परम पूज्य तपस्वी जगतगुरु स्वामी श्री विश्वेश प्रपन्नाचार्य जी महाराज ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा प्रेम का सागर है जिसे सुनने से जन्मों जन्मों के पाप नष्ट हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि जब प्रभु श्री राम जी को सरयू नदी पार करना था तब केवट ने श्रीराम को अपने प्यार के बस में करके पूरे परिवार को श्री राम की सेवा करा के भव से पार करा लिया था ठीक उसी प्रकार से मनुष्य को अपने इष्ट से प्रेम करना चाहिए तभी भव से पार हो पाएगा। इससे पहले कथा आयोजक विनोद मित्तल ने सभी भक्तों को पटका पहनाकर भक्तों का स्वागत किया। कथा में कृष्ण के सुंदर प्रसंगों का वर्णन किया गया। कथा सूनने के लिए श्रद्वालुओं काफी संख्या में पहुच रहे हैं।

इस अवसर पर कथा व्यास परम पूज्य तपस्वी जगतगुरु स्वामी श्री विश्वेश प्रपन्नाचार्य जी ने भागवत कथा के माध्यम से आध्यात्म व धर्म का आचरण में महत्व को समझाते हुये भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का सुंदर वर्णन किया। कथा में सभी क्षेत्रवासियों ने हिस्सा लिया। हनुमान मंगलमय परिवार ट्रस्ट के संस्थापक बीके शर्मा हनुमान ने परम पूज्य जगद्गुरु स्वामी श्री विश्वेश प्रपन्नाचार्य महाराज जी से आशीर्वाद लिया।