NH-9 पर जाम का ‘झाम’, यातायात को विभिन्न स्थानों पर किया जा रहा डायवर्ट

Share

नोएडा। एनएच-9 से गाजियाबाद या दिल्ली की तरफ जाने वाले लोगों के लिए बुरी खबर है। अगर आप भी गाज़ियाबाद या दिल्ली की तरफ जाते हैं तो जाम से जूझने के लिए तैयार रहें। खास कर पीक ऑवर्स में आपको घंटे भर जाम से जूझना पड़ सकता है। दरअसल एनएच-9 पर पुल के निर्माणकार्य के छिजारसी कट को बंद कर दिया गया है। मॉडल टॉउन के पास एनएच को बंद कर वाहनों को स्लिप रोड से उतार कर दिल्ली भेजा जा रहा है। जिस वजह से चालकों का 30 मिनट से अधिक समय बर्बाद हो रहा है। ऐसे में यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को अपने गंतव्य को जाने के लिए घर से 30 मिनट जल्दी निकलने का कहा है।

बता दें कि एनएच-9 को चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इसलिए यातायात को विभिन्न स्थानों पर डायवर्ट कर दिल्ली व गाजियाबाद के लिए भेजा जा रहा है। पुल निर्माण की वजह से छिजारसी कट को बंद कर दिया गया है जिसके बंद होने से पर्थला, शाहबेरी व गौर सिटी तक जाम लग रहा है।

पीक ऑवर्स के दौरान तो वाहनों रेंग रहे हैं। और चालकों को काफी परेशानी हो रही है। इसी तरह, मॉडल टॉउन के पास एनएच पर दिल्ली जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है। वाहनों को यहां पर स्लिप रोड से उतार कर दिल्ली के लिए भेजा जा रहा है। शिप्रा मॉल के सामने बने अंडरपास के जरिये गाजियाबाद से आने वाले वाहनों की वजह से मॉडल टॉउन की तरफ वाहनों का दबाव बढ़ जा रहा है। इससे सीआइएसएफ कैंप तक भीषण जाम लग रहा है। यूपी गेट के पास भी यातायात डायवर्जन की वजह से भीषण जाम लग रहा है। पुलिस अधीक्षक यातायात अनिल कुमार झा ने बताया कि एनएच पर पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। छिजारसी कट का बंद कर दिया गया है। इससे एनएच-9 पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है और पीक ऑवर्स में जाम की समस्या बन जा रही है। कर्मियों को लगा कर यातायात को व्यवस्थित करने का प्रयास किया जा रहा है।