सूरजपुर में ई-चालान जमा केंद्र को मंज़ूरी जल्द

Share

ग्रेटर नोएडा। वाहन मालिकों द्वारा ग्रेटर नोएडा में भी ई-चालान जमा करने के लिए केंद्र स्थापित करने की मांग को लेकर प्रशासन हरकत में आ गया है। गौरतलब है कि जेवर से लोगों को नोएडा आकर चालान जमा कराना पड़ता था जिससे उन्हें खासी मुश्किल होती थी। अब ग्रेटर नोएडा से आकर सेक्टर-14ए स्थित यातायात पुलिस कार्यालय में ई-चालान जमा करने वाले वाहन स्वामियों को जल्द राहत मिल सकती है। लोगों की मांग पर यातायात पुलिस सूरजपुर में चालान जमा करने के लिए एक केंद्र स्थापित करने पर विचार कर रही है। 

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के रहने वाले वाहन स्वामी काफी समय से सूरजपुर में एक केंद्र खोलने की मांग कर रहे हैं। अगर आंकड़ों पर नज़र डालें तो अबतक यातायात पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का मोबाइल या कैमरे से ई-चालान करती है। प्रतिदिन 2000-2500 वाहनों के चालान किए जा रहे हैं। हर महीने 65 हजार से अधिक वाहनों के चालान हो रहे हैं।

मालूम हो कि सेक्टर-14ए में ई-चालान जमा करने के लिए 2 काउंटर बनाए गए हैं। यहां सुबह से शाम तक चालान जमा करने वालों की लाइन लगी रहती है। इसके बाद भी यहां प्रतिदिन 700 से 800 लोग के चालान जमा किए जाते हैं। जिसमें अगले माह और ज़्यादा बढोत्तरी होने की संभावना है। यातायात पुलिस ने भी पोई तैयारी कर ली है। अब तक 100 अतिरिक्त कर्मचारी आकर ड्यूटी ज्वाइन कर चुके हैं। अगले माह से विभिन्न चौराहों पर इनकी ड्यूटी लगाई जाएगी। जिसके बाद चालान की संख्या में 20 से 30 फीसदी तक बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। ऐसे में सेक्टर 14ए में नौर ज़्यादा भीड़ को देखते हुए यातायात पुलिस को सूरजपुर में एक नए ई चालान केंद्र की कमी महसूस होने लगी है।