#KBC 11 : अमिताभ के इस सवाल का जवाब न देने पाने के कारण जमकर ट्रोल हो रहीं हैं सोनाक्षी सिन्हा

Share

मुंबई। इन दिनों अमिताभ बच्चन का क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का सीजन 11 ज़्यादा चर्चाएं बटोर रहा है। शो किसी न किसी वजह से आये दिन सुर्ख़ियों में आता ही रहता है। कल यानी 20 सितंबर को ऑन एयर हुए केबीसी 11 के एपिसोड में अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने शिरकत की। दरअसल सोनाक्षी राजस्थान के बाडमेर की रूमा देवी की मदद के लिए आईं थीं। इस दौरान सोनाक्षी ने कुछ सवालों का जवाब दिया लेकिन एक आसान से सवाल पर वो फंस गईं. केबीसी में सोनाक्षी से रामायण से जुड़ा आसान सा सवाल पूछा गया लेकिन, वह इसका जवाब नहीं दे पाई।

दरअसल केबीसी 11 के सेट पर बैठीं सोनाक्षी सिन्हा से 1 लाख 60 हजार रुपए का सवाल पूछा गया कि रामायण के अनुसार हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे? चार ऑप्शन थे- सुग्रीव, लक्ष्मण, सीता और राम। सोनाक्षी सिन्हा ने पहले सीता कहा। उन्हें इस सवाल का जवाब ना पता होने के कारण ‘आस्क दी एक्सपर्ट’ लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा। क्योंकि उनके पास सिर्फ यही एक लाइफलाइन बची थी इसलिए उन्हें सोशल मीडिया यूजर्स जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

एक मुस्लिम यूजर ने लिखा, ‘मुस्लिम होने के बावजूद भी मैं इस प्रश्न का उत्तर जानता हूं और सोनाक्षी को इसके लिए लाइफलाइन लेनी पड़ी।’ दूसरे यूज़र ने लिखा, ‘शत्रुघ्न सिन्हा के भाई राम, लक्ष्मण, भरत और बेटे लव-कुश हैं, ये सभी जिस घर में रहते हैं उसका नाम रामायण है लेकिन इसके बावजूद भी सोनाक्षी सिन्हा को इस सवाल का जबाव नहीं पता।’ एक अन्य यूज़र लिखते हैं, सच में, इन स्टार्स के बच्चों को हमारी संस्कृति के बारे में थोड़ा सा भी ज्ञान नहीं है।

केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन ने भी सोनाक्षी सिन्हा का मजाक बनाया। अमिताभ बच्चन ने कहा कि, आपके परिवार में ज्यादातर लोगों के नाम रामायण से लिए गए हैं। आपके अंकल का नाम राम, लक्ष्मण, भरत हैं। वहीं, आपके पिता का नाम शत्रुघ्न है।” आपके दोनों भाइयों का नाम लव और कुश हैं। अमिताभ यहीं नहीं रुके उन्होंने सोनाक्षी की मम्मी पूनम सिन्हा से कहा कि वह अपने पति से कहें कि ये एपिसोड न देखें।” सोनाक्षी ने मजाक में कहा कि उनके घर ‘रामायण’ के दरवाजे उनके लिए बंद हो जाएंगे।