शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने 2 लोगों को दबोचा

Share

नोएडा। नोएडा में थाना बादलपुर पुलिस ने छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में चल रही एक शराब बनाने वाली अवैध फैक्ट्री में छापा मारकर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। गौतमबुधनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि सोमवार तड़के मिली एक सूचना के आधार पर थाना बादलपुर पुलिस ने छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में छापा मारा था। वहां पर अवैध रूप से शराब बनाने की एक कंपनी चल रही थी। एसएसपी ने बताया कि मौके से पुलिस ने सुनील और गौरव नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि इनके दो साथी भागने में कामयाब रहे।

एसएसपी के मुताबिक़ पुलिस ने मिलावट करके बनाई गई 180 पेटी अंग्रेजी शराब, 294 बोतल भरी हुई शराब, शराब ढोने में प्रयोग होने वाली सात गाड़ियां, 40 ड्रम, शराब भरने के लिए रखी गई कांच की बोतलें, 20 किलो यूरिया, पानी की मोटर, पानी की टंकी, जनरेटर आदि बरामद किया है।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग अवैध रूप से शराब बनाने की कंपनी चलाते हैं। पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला है कि ये लोग यहां पर देश की विभिन्न नामी शराब की कंपनियों के लेबल बनाकर, उसे कांच की बोतल पर चिपका कर, बोतल के अंदर सस्ती शराब भरकर बेचने का गोरखधंधा करते थे। फरार चल रहे 2 लोगों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है कि ये लोग कितने दिनों से यह काम कर रहे थे और इनको किसका संरक्षण प्राप्त था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।