हवा में अटकीं 180 लोगों की सांसें, इंडिगो फ्लाइट की गोवा में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Share

गोवा। दिल्ली आ रही एक इंडिगो फ्लाइट 6e-336 में सवार १८० यात्रियों की जान उस वक़्त हलक में आ गई जब विमान के बाएं इंजन में आग की शिकायत मिली, जिसके बाद डाबोलिम एयरपोर्ट पर फ्लाइट की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। विमान में गोवा के पर्यावरण मंत्री निलेश काबराल, कृषि निदेशक और ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी भी सवार थे।

दरअसल विमान ने हवा में अभी 15 मिनट ही सफर किया था कि वक़्त रहते खराबी का पता चल गया जिसके बाद यह इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हालांकि, इंडिगो एयरलाइंस ने कहा है कि फ्लाइट 6E-336 के इंजन में आग लगने की रिपोर्टों वह पूरी तरह खारिज करती है। ऐसी रिपोर्टें गलत हैं।

बताते चलें कि अभी हाल ही में पहली सितंबर को ही हैदराबाद से गोरखपुर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के एक अन्‍य विमान में तकनीकी खराबी के कारण वाराणसी के लालबहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। इस वीमान ने 144 यात्रियों को लेकर गोरखपुर के लिए उड़ान भरी थी। विमान गाजीपुर के समीप आसमान में पहुंचा था उसी समय विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी। 

विमान में आई तकनीकी खामी के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। विमान की आपात लैंडिंग क्‍यों करानी पड़ी इसकी जांच जारी है। वहीं सूत्रों ने बताया कि समय रहते ही खराबी का पता चलने से बड़ा हादसा टल गया।