बलिदानी अरविंद सिंह का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Share

बलिदानी अरविंद सिंह का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

शिमला, 15 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर में एक सैन्य आपरेशन के सर्वोच्च बलिदानी सैनिक अरविंद सिंह का रविवार को हमीरपुर के गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। छोटे भाई परमजीत ने बलिदानी बड़े भाई अरविंद की चिता को मुखाग्नि दी। परमजीत सिंह भी इस समय थल सेना में तैनात हैं।

हमीरपुर जिले के गांव हथोल खास के सैनिक अरविंद सिंह (27) जम्मू-कश्मीर में एक सैन्य आपरेशन के दौरान आतंकियों की गोली के शिकार हो गए थे।अरविंद

का शव पहुंचने पर गांव का माहौल गमगीन हो गया। अंतिम संस्कार से पहले प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त अमरजीत सिंह ने बलिदानी अरविंद सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सेना के अधिकारियों, एएसपी राजेश कुमार और अन्य अधिकारियों ने भी शहीद अरविंद सिंह को श्रद्धांजलि दी। सेना की टुकड़ी ने हवा में फायर व अपने शस्त्र उल्टे करके बलिदानी को अंतिम सलामी दी।

बलिदानी अरविंद सिंह वर्ष 2017 में डोगरा रेजिमेंट में भर्ती हुए थे और राष्ट्रीय राइफल्स में अपनी सेवाएं दे रहे थे। अरविंद के परिवार में पीछे पत्नी इक्षू देवी, डेढ़ वर्षीय बेटा रियांश ठाकुर, पिता राजेंद्र सिंह, माता सरोज कुमारी हैं।

—————