भारतीय टीम के अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र 2024-25 की शुरुआत सितंबर से

Share

भारत बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की करेगा मेजबानी

नई दिल्ली, 20 जून (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को 2024-25 के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के बहुप्रतीक्षित अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की लिए कार्यक्रमों की घोषणा की।

अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज से होगी, जिसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी।

चेन्नई 19 सितंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा जबकि कानपुर 27 सितंबर से दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। तीन टी20 मैच धर्मशाला, दिल्ली और हैदराबाद में क्रमशः 6, 9 और 12 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की रोमांचक टेस्ट सीरीज होगी, जिसका पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होगा। पुणे और मुंबई क्रमशः 24 अक्टूबर और 1 नवंबर से दूसरे और तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेंगे। नए साल के आगमन पर एक रोमांचक व्हाइट-बॉल मुकाबला देखने को मिलेगा, जिसमें इंग्लैंड पांच टी20 और तीन वनडे मैचों के लिए भारत का दौरा करेगा।

इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टी-20 22 जनवरी को चेन्नई, दूसरा 25 जनवरी को कोलकाता, तीसरा 28 जनवरी को राजकोट, चौथा 31 जनवरी को पुणे और पांचवां 2 फरवरी को मुंबई में खेला जाएगा।

वहीं तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 6 फरवरी को नागपुर, दूसरा 9 फरवरी को कटक और तीसरा 12 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।