उप्र में भाजपा ने पुराने चेहरों पर जताया भरोसा, हारी सीटों पर नये नाम

Share

-वाराणसी से नरेन्द्र मोदी और लखनऊ से राजनाथ सिंह समेत 51 उम्मीदवार घोषित

लखनऊ, 02 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को लोकसभा के 195 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की। इनमें से उत्तर प्रदेश से लोकसभा के 51 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की गई। भाजपा केन्द्रीय मुख्यालय की ओर से जारी लोकसभा उम्मीदवारों की सूची के अनुसार वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लखनऊ से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह,अयोध्या से लल्लू सिंह और मथुरा से हेमा मालिनी को पुनः उम्मीदवार बनाया गया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा ने पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया है।

उत्तर प्रदेश की 51 लोकसभा सीटों में सिर्फ चार सीटों पर ही नये नामों की घोषणा की गयी है। इनमें से श्रावस्ती से साकेत मिश्रा, अंबेडकर नगर से रितेश पाण्डेय जो बसपा से भाजपा में आये हैं। वहीं जौनपुर से कृपाशंकर सिंह और नगीना से ओम प्रकाश का नाम शामिल है।

इसी तरह कैराना से प्रदीप कुमार, मुजफ्फरनगर से संजीव कुमार बालियान, नगीना सुरक्षित से ओम कुमार,रामपुर से घनश्याम लोधी,संभल से परमेश्वर लाल सैनी,अमरोहा से कंवर सिंह तंवर, गौतमबुद्धनगर से डा. महेश शर्मा,बुलन्दशहर से डा. भोला सिंह, आगरा से सत्यपाल सिंह बघेल, फतेहपुर सीकरी राजकुमार चााहर, एटा से राजवीर सिंह राजू , आंवला से धर्मेन्द्र कश्यप, खीरी से अजय मिश्रा टेनी,धौरहरा से रेखा वर्मा,सीतापुर से राजेश वर्मा,हरदोई सुरक्षित से जय प्रकाश रावत व मिश्रिख से अशोक कुमार रावत को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं उन्नाव से साक्षी महराज,मोहनलालगंज से कौशल किशोर,अमेठी से स्मृति ईरानी,प्रतापगढ़ से संगमलाल गुप्ता,फरूखाबाद से मुकेश राजपूत, इटावा से डा.राम शंकर कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक,अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले,जालौन से भानु प्रताप वर्मा,झांसी से अनुराग शर्मा, हमीरपुर से पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल,बांदा से आर.के.सिंह पटेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति और बाराबंकी से उपेन्द्र सिंह रावत को लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया गया है।

इसके अलावा गोण्डा से कीर्तिवर्धन सिंह,डुमरियागंज से जगदम्बिका पाल,बस्ती से हरीश द्विवेदी,संतकबीरनगर से प्रवीण निषाद,महराजगंज से पंकज चौधरी, गोरखपुर से रविकिशन,कुशीनगर से विजय कुमार दुबे,लालगंज सुरक्षित से नीलम सोनकर,आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव और सलेमपुर से रवीन्द्र कुशवाहा व चंदौली से महेन्द्र पाण्डेय को टिकट दिया गया है।