टोरंटो पैट्रियट्स ने 3×3 ईएक्सई सुपर प्रीमियर बास्केटबॉल लीग के फाइनल राउंड में किया प्रवेश

Share

थाईलैंड, 12 फरवरी (हि.स.)। वर्ल्ड ऑफ क्रिडा प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली 3×3 बास्केटबॉल फ्रेंचाइजी टोरंटो पैट्रियट्स, जिन्हें 3×3.ईएक्सई सुपर प्रीमियर बास्केटबॉल लीग में अतिथि टीम के रूप में आमंत्रित किया गया था, ने फाइनल राउंड में प्रवेश कर लिया है। उनके उद्घाटन सत्र का फाइनल राउंड (राउंड 4), 17 मार्च 2024 को जापान में खेला जाना है।

इससे पहले टीम इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया में राउंड 3 में अपना कौशल दिखाएगी।

कनाडाई टीम में एक अच्छी तरह से संतुलित रोस्टर है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका के इंदरबीर सिंह गिल, राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता कनाडा के बिक्रमजीत गिल, टीम के साथी ब्लेज़ क्रेस्नर, खेल के दिग्गज और स्लोवेनिया के मार्क बर्लिक जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

3×3 ईएक्सई सुपर प्रीमियर बास्केटबॉल लीग का मौजूदा सीज़न जापान के ज़ेबियो एरिना सेंदाई में शुरू हुआ, जिसका पहला राउंड 13 और 14 जनवरी 2024 को हुआ। इस राउंड में, टोरंटो पैट्रियट्स ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसके बाद, दूसरा राउंड 10 और 11 फरवरी 2024 को थाईलैंड में आयोजित किया गया, जहां पैट्रियट्स ने दूसरा स्थान हासिल किया। लीग 24 और 25 फरवरी 2024 को तीसरे राउंड के लिए ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली है, जिसके बाद 17 मार्च 2024 को जापान में फाइनल राउंड होगा।

3×3 ईएक्सई सुपर प्रीमियर 2024 फाइनल के विजेता और उपविजेता 2024 फीबा 3×3 वर्ल्ड टूर के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे, और प्रत्येक राउंड के विजेता क्रमशः 2024 फीबा 3×3 चैलेंजर्स में एक स्थान सुरक्षित करेंगे।

टोरंटो पैट्रियट्स ने लीग के राउंड 2 में शानदार प्रदर्शन किया और पूल चरण में जापान के शोनान सीसाइड.ईएक्सई और हचिनोहे डाइम.ईएक्सई का सामना किया। वे क्रमशः 18-11 और 21-13 के स्कोर के साथ विजयी हुए और क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

क्वार्टर फाइनल में, पैट्रियट्स ने ज़ेथ्री इशिकावा.ईएक्सई पर 5 अंकों के अंतर (21-16) के साथ जीत हासिल की। सेमीफाइनल में आगे बढ़ते हुए, पैट्रियट्स का सामना स्विस टीम और नंबर 1 सीड लॉज़ेन से हुआ, जो एक रोमांचक मुकाबला साबित हुआ।

खेल के अंतिम सेकंड में पैट्रियट्स एक अंक से पीछे चल रहे थे, लेकिन दो प्वाइंट सर्कल के बाहर से बिक्रमजीत के बजर बीटर ने नाटकीय अंदाज में अपनी टीम के लिए 19-18 से जीत सुनिश्चित कर दी।

इससे अल्फ़ाज़.ईएक्सई के खिलाफ फाइनल में पैट्रियट्स का स्थान सुरक्षित हो गया।

टोरंटो पैट्रियट्स की सह-मालिक और वर्ल्ड ऑफ क्रिडा की सीईओ परिना पारेख ने कहा, ”3×3 बास्केटबॉल खेल का एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक रूप है जहां किसी को भी और सभी को जीतने का मौका मिलता है। मैं लीग के पहले और दूसरे दौर में टीम के प्रदर्शन से वास्तव में खुश हूं। हालांकि जीतना आदर्श होता, किसी एक राउंड में उपविजेता होना अभी भी एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, खासकर यह देखते हुए कि यह इस टूर्नामेंट में हमारा पहला सीज़न है। जैसे ही हम तीसरे दौर के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर बढ़ेंगे, हम इस गति को बनाए रखने की उम्मीद करते हैं। हम हमें दिए गए अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने और हैशटैग #फॉरदग्लोरी के साथ गौरव हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”