तीसरे अंतरराष्ट्रीय ओपन किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में सुधीर सक्सेना ने जीता रजत पदक

Share

नई दिल्ली, 14 फरवरी (हि.स.)। भारतीय किकबॉक्सर सुधीर सक्सेना ने नई दिल्ली के प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी स्टेडियम में 7 फरवरी से 11 फरवरी, 2024 तक आयोजित तीसरी अंतरराष्ट्रीय ओपन किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में +94 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक हासिल किया। फाइनल में सुधीर को हमवतन मानव पचारिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

नवंबर 2023 में पुर्तगाल में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके, इस पदक के साथ ही सुधीर को वियतनाम में होने वाले आगामी एशियाई किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर भी मिल गया है।

भारतीय किकबॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा, ”सुधीर के खेल के प्रति समर्पण और जुनून ने हमारे देश को बहुत सम्मान दिलाया है, और हम उसे वैश्विक मंच पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखकर रोमांचित हैं। उनकी सफलता देश भर के महत्वाकांक्षी एथलीटों के लिए प्रेरणा का काम करती है, और हमें विश्वास है कि वह एशियाई किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करके भारत को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे।”

अपनी उल्लेखनीय चपलता और तकनीक के लिए जाने जाने वाले सुधीर सक्सेना भारत में युवा किकबॉक्सरों के लिए एक आदर्श बन गए हैं, जिन्होंने खेल के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता के साथ नए मानक स्थापित किए हैं। स्थानीय टूर्नामेंट से लेकर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं तक की उनकी यात्रा उनकी अद्वितीय प्रतिभा और अथक दृढ़ संकल्प का प्रमाण है।