खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए योगी सरकार ने मांगे आवेदन

Share

कानपुर,08 नवम्बर (हि.स.)। केन्द्र की मोदी और योगी सरकार खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सरकार ने खेल में अपनी प्रतिभा बिखेरने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को विभिन्न अवार्ड से सम्मानित करने के लिए उप्र खेल निदेशालय में माध्यम से ऑनलाइन आवेदन मांगा है। यह जानकारी बुधवार को के क्षेत्रीय खेल कार्यालय कानपुर मंडल खेल उप निदेशक आर.एन. सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि शासन के आदेश के कर्म में वर्ष 2023 के लिए मेजर ध्यानचंद खेल रत्न आवार्ड के लिए खिलाड़ियों द्वारा केवल dbtyas-sports.gov.in पर ऑनलाईन आवेदन जमा करना आवश्यक है। इसी तरह मौलाना अबुल कलाम आजाद (MAKA) ट्रॉफी-2023, के लिए यूनिवर्सिटीज ने केवल dbtyas-sports.gov.in पर ऑनलाईन आवेदन जमा करना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि ध्यानचन्द अवार्ड फॉर लाइफ टाइम अचीवमेन्ट इन स्पोर्ट्स एण्ड गेम्स-2023 व राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार-2023 हेतु पात्र खिलाड़ियों, कोचों, और संस्थाओं, बोर्डों, फेडरेशन, इण्डस्ट्री द्वारा केवल dbtyas-sports.gov.in पर ऑनलाईन आवेदन जमा करना आवश्यक है।

इसी तरह द्रोणाचार्य अवार्ड-2023, और अर्जुन अवार्ड-2023 हेतु पात्र खिलाड़ियों, कोचों और संस्थाओं द्वारा केवल dbtyas-sports.gov.in पर ऑनलाईन आवेदन जमा करना आवश्यक है। ऑन लाईन आवेदन जमा करने की अन्तिम तिथि 2 नवम्बर से बढाकर 10 नवम्बर कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिये किसी भी कार्यदिवस में क्षेत्रीय खेल कार्यालय, ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर में सम्पर्क कर सकते हैं।