पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नीदरलैंड दौरा अनिश्चित काल के लिए स्थगित

Share

नई दिल्ली, 23 नवंबर (हि.स.)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुरोध पर 2024 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का नीदरलैंड दौरा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

पाकिस्तान को यूरोप दौरे के हिस्से के रूप में मई 2024 की शुरुआत में नीदरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने थे, इसके बाद टीम को आयरलैंड के खिलाफ तीन और इंग्लैंड के खिलाफ चार टी20 मैच भी शामिल थे। ये सभी खेल जून 2024 में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए निर्धारित किए गए थे।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, नीदरलैंड्स क्रिकेट बोर्ड (केएनसीबी) के हाई-परफॉर्मेंस मैनेजर रोलैंड लेफेब्रे ने से पुष्टि की कि पीसीबी ने शेड्यूलिंग टकराव और खिलाड़ियों के कार्यभार के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए दौरा स्थगित कर दिया है।

लेफेब्रे ने कहा, “केएनसीबी समझता है कि व्यस्त खेल कार्यक्रम और साथ ही खिलाड़ियों की भलाई को ध्यान में रखते हुए पीसीबी किस परेशानी में है। हम पीसीबी के साथ अपने अच्छे संबंधों को महत्व देते हैं, और इस श्रृंखला को बाद की तारीख में पुनर्निर्धारित करने के लिए उत्सुक हैं।”

यह स्थगन नीदरलैंड के लिए एक झटका होगा, जिसे टी20 विश्व कप से पहले पूर्ण-सदस्यीय टीम के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने का मौका मिलना था, जिसके लिए वे पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। इसका मतलब यह भी है कि नीदरलैंड और पाकिस्तान को अभी भी द्विपक्षीय टी20ई मैच में एक-दूसरे का सामना करना है, इस प्रारूप में उनकी केवल दो मुलाकातें टी20 विश्व कप में हुई हैं।

पिछले साल, नीदरलैंड ने सुपर लीग के हिस्से के रूप में तीन वनडे मैचों के लिए पाकिस्तान की मेजबानी की थी। पाकिस्तान ने श्रृंखला 3-0 से जीत ली, लेकिन उनमें से दो मैचों का फैसला केवल 16 रन और नौ रन के अंतर से हुआ।