कानपुर की छठ पूजा मेंं भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी प्रस्तुत करेंगी भक्ति गीत

Share

कानपुर, 17 नवम्बर (हि.स.)। छठी मैया के पूजन के मौके पर पहली बार भोजपुरी लोक गायिका मालिनी अवस्थी अपने मधुर गायन से 19 नवम्बर को भक्तों को भक्ति भाव से जोड़ेंगी। यह जानकारी गोविन्द नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने दी।

उन्होंने बताया कि श्री श्री सार्वजनिक छठ पूजा समिति अरमापुर बड़ी नहर के आयोजन में छठ पूजन घाट पर छठी मैया के पूजन के अवसर पर भोजपुरी लोक गायिका मालिनी अवस्थी का आगमन होगा। वह 19 नवम्बर रविवार दोपहर एक बजे अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचेंगी। पूजन महोत्सव को और भक्तिमय वातावरण देने का पूरा प्रयास करेंगी।

विधायक ने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी छठी मैया का पूजन हमारे विधानसभा के अंतर्गत होता है। इसके लिए पिछले 6 महीना से लगातार निर्माण कार्य, घाटों का सुंदरीकरण, साफ-सफाई, मार्ग प्रकाश, रंग रोगन आदि की व्यवस्था की जा रही है। पूरे कानपुर महानगर में लगभग 6.30 लाख से अधिक लोग पूर्वांचल के छठी मैया के भक्तों को सुंदर वातावरण देने के लिए अपनी विधानसभा में 13 स्थानों पर पूजन की व्यवस्था की गयी है। इसमें बिहारी छठ पूजा स्थल का रविदास पुरम में नया स्थल बनाया। लगभग सभी जगह विभिन्न प्रकार की पूजन से जुड़ी हुई व्यवस्था को मिलाकर, ढाई करोड रुपये से भी अधिक का खर्च करके पूजा स्थलों का निर्माण कराया गया है। इसमें अरमापुर घाट को दोनों तरफ तैयार किया गया है। छठी मैया द्वार बनाया गया है। महिलाओं के लिए शौचालय आदि की भी व्यवस्था की गई है।

विधायक ने कहा कि उक्त पूजन के अवसर पर कानपुर में पहली बार इस प्रकार से नए स्वरूप को देते हुए मालिनी अवस्थी को आमंत्रित करके भक्ति के समंदर को विस्तार देने का प्रयास किया गया है।