महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: कोरिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तैयार भारत

Share

03HSPO6 महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: कोरिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तैयार भारत

रांची, 3 नवंबर (हि.स.)। भारतीय महिला टीम शनिवार को झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल मुकाबले में कोरिया से भिड़ने के लिए तैयार है। पूरे टूर्नामेंट में अजेय रिकॉर्ड के साथ, भारत के अविश्वसनीय प्रदर्शन ने उन्हें पांच पूल चरण मुकाबलों में 15 अंक हासिल करके अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया है।

मैच से पहले भारतीय महिला टीम आत्मविश्वास से भरी होगी, जिसने पहले अपने आखिरी पूल चरण मुकाबले में कोरिया को 5-0 से हराया था। मेजबान टीम निश्चित रूप से मनोवैज्ञानिक लाभ हासिल करेगी और टूर्नामेंट में अपना दबदबा जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध होगी।

महत्वपूर्ण मैच से पहले, भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच जेनेके शोपमैन ने कहा, “हमारी टीम ने इस प्रतियोगिता में उल्लेखनीय लचीलापन और एकता का प्रदर्शन किया है। पूल चरण में कोरिया के खिलाफ जीत काफी शानदार थी, लेकिन, हम सेमीफाइनल को जानते हैं यह पूरी तरह से एक अलग चुनौती होगी क्योंकि नॉकआउट गेम में हमेशा अतिरिक्त दबाव होता है। हालांकि, हमारे खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हैं, और वे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्सुक हैं।”

इस बीच, भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने टूर्नामेंट में टीम की अब तक की यात्रा पर कहा, “हम सेमीफाइनल में जगह बनाकर रोमांचित हैं और अपने प्रशंसकों के समर्थन के लिए वास्तव में आभारी हैं। हमारा लक्ष्य अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराना और कोरिया के खिलाफ सफलता और फाइनल में जगह पक्की करना है। हमारा ध्यान ऐसा प्रदर्शन करने पर है जो इस टीम के समर्पण और कड़ी मेहनत को दर्शाता हो।”

वहीं, कोरिया अपने पांच पूल चरण खेलों से सात अंक अर्जित करके अंक तालिका में चौथे स्थान पर रहा। टूर्नामेंट में उन्होंने दो जीत, दो हार और एक ड्रॉ खेला है।

आमने-सामने के रिकॉर्ड की बात करें तो भारत और कोरिया ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 21 मैच खेले हैं। कोरिया ने 12 जीत के साथ बढ़त बनाए रखी है, जबकि भारत 6 मैचों में विजयी रहा है, जबकि तीन मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं।

भारत टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में 4 नवंबर को कोरिया से भिड़ेगा।