आईएसएल: पिछले सप्ताह की कामयाबी को आगे बढ़ाना चाहते हैं ओडिशा और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड

Share

03HSPO2 आईएसएल: पिछले सप्ताह की कामयाबी को आगे बढ़ाना चाहते हैं ओडिशा और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड

भुवनेश्वर 3 नवंबर (हि.स.)। ओडिशा एफसी शुक्रवार रात भुवनेश्वर स्थित कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की मेजबानी करेगी, तो जगरनॉट्स का इरादा बेंगलुरू एफसी के खिलाफ शानदार जीत को दोहराना होगा। ओडिशा एफसी ने मंगलवार को ब्लूज के खिलाफ तीन गोल दागे थे और वो हाईलैंडर्स के खिलाफ अपने पिछले आठ मुकाबलों में से प्रत्येक में गोल कर चुकी है।

सर्जियो लोबेरा को उम्मीद होगी कि उनके फॉरवर्ड जुआन पेड्रो बेनाली के हाईलैंडर्स के खिलाफ उसी लय से खेलेंगे। ओडिशा के खिलाफ नॉर्थईस्ट यूनाइटेड अपने पिछले चार मैचों में हार चुकी है। अगर आगामी मैच में हाईलैंडर्स को हार मिली, तो यह किसी एक प्रतिद्वंद्वी (मुम्बई सिटी एफसी – अक्टूबर 2016-नवम्बर 2018 के बीच लगातार पांच हार) के खिलाफ लीग में उनकी संयुक्त रूप से सबसे अधिक पराजय होंगी। लेकिन बेनाली पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ अपनी टीम की अंतिम क्षणों में मिली जीत से प्रेरित होंगे।

ओडिशा एफसी के मुख्य कोच सर्जियो लोबेरा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह स्वीकार किया कि पिछले मैच की तरह हर मुकाबले को 3-2 से जीतना संभव नहीं होता है। उन्होंने कहा, “हमें आक्रमण और रक्षण के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करने की जरूरत है। हम बहुत सारे गोल कर रहे हैं, लेकिन हम बहुत सारे गोल खा भी रहे हैं। मुझे आक्रामक फुटबॉल खेलना पसंद है, लेकिन हमें उस समय संतुलन बनाने की जरूरत है, जब हम गेंद गंवा देते हैं, क्योंकि हम गोल खा रहे हैं।”

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के रणनीतिकार जुआन पेड्रो बेनाली ने अगले मैच के लिए अपनी टीम की महत्वाकांक्षाओं के बारे में बात करते हुए कहा, “हमारा लक्ष्य अगला मैच होता है। हम फिलहाल (अंतर्राष्ट्रीय) ब्रेक के बारे में नहीं सोच रहें हैं। बहुत अच्छे कोच और खिलाड़ियों के साथ ओडिशा एक बेहतरीन टीम है। हम सबसे अच्छा परिणाम हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 18 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमे ओडिशा एफसी ने 8 और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने 5 जीते हैं, जबकि 5 मैच ड्रा रहे हैं।