राजगढ़ः महिला सशक्तिकरण व गरीबों के कल्याण से होगा भारत का विकास: प्रहलाद पटेल

Share

राजगढ़, 11 नवंबर (हि.स.)। भाजपा के तीन संकल्प है, जिनमें गरीबों का कल्याण, महिला सशक्तिकरण और भारत को विश्व गुरु बनाना। केन्द्र की मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को तीन साल से फ्री राशन दिया है, जिसे बढ़ाकर पांच साल तक और कर दिया गया है, किसानों को सम्मान निधि भाजपा ने दी वहीं शिवराज सरकार ने किसान सम्मान निधि को दोगुना किया है।

यह बात केन्द्रीय मंत्री प्रहलादसिंह पटेल ने शनिवार को सुठालिया नगर के नवीन बसस्टेण्ड पर भाजपा प्रत्याशी नारायणसिंह पंवार के समर्थन में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया है, जिसमें किसानों से 2700 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं समर्थन मूल्य में खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सम्मान व सशक्तिकरण एवं स्वाभिमान के लिए साढ़े ग्यारह करोड़ शौचालय बना कर दिए है वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के दरवाजे पर गैस और पानी पहुंचाया है। श्री पटेल ने कहा कि विधानसभा व लोकसभा में 33 फीसदी महिलाएं विधायक व सांसद बनकर बैठेगी। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने क्या किया है, 20 साल पहले मध्यप्रदेश में सड़कों की हालत खराब थी आज अटलजी का नाम लेकर हमको गांव तक प्रधानमंत्री सड़कों की याद आती है।

उन्होंने कहा कि हमें तीन दीपावली मनाना है, जिसमें एक 12 नवंबर को मनाएंगे और 17 नवंबर को कमल का बटन दबाना है जिससे 3 दिसम्बर को भाजपा की भारी बहुमत से जीत होगी, वहीं तीसरी दीपावली 22 जनवरी को होगी जब विश्व भर के करोड़ो हिन्दुओं की आस्था के केन्द्र अयोध्या में श्रीराम मंदिर का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों से होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के तीन अवगुण है, जिनमें भय फैलाना, भ्रम फैलाना और लालच देना।

कांग्रेस अनुसूचित जाति-जनजाति से कहती है कि भाजपा सरकार आएगी तो आरक्षण खत्म कर देगी वहीं मुस्लिम संप्रदाय से कहती है कि भाजपा सरकार बनने पर देश में नही रहने देंगे, वहीं सत्ता में आने के लिए कांग्रेस तरह-तरह के प्रलोभन दे रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जिसकी खुद की जाति का पता नही वह दूसरों की जाति की जनगणना की बात कर रहे है।