बदायूं में 9 कुंतल मिलावटी मिठाई जब्त कर जांच के लिए भेजा गया सैंपल

Share

बदायूं, 08 नवम्बर(हि.स.)। दीपावली त्योहार को देखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। इसी क्रम में मंगलवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के लोची नगला स्थित एक दुकान से नौ कुंतल मिठाई जब्त की गई। दिवाली के दौरान खपाने के लिए इन मिठाइयों में मिलावट की गई थी। प्रशासनिक टीम ने सभी मिठाइयों के सैंपल जांच के लिए भेजा और बाकी मिठाइयों को मौके पर ही नष्ट करवा दिया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके शुक्ला ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पूरे जिले में अभियान चलाया जा रहा है। एक टीम ने लोची नगला निवासी शरद कुमार के यहां छापेमारी करके करीब नौ कुंतल मिठाइयां बरामद की, जिसके दाम एक लाख 30 हजार रुपये हैं। मिलावटी मिठाईयों में छेना, मिल्क केक, सोन पापड़ी, लॉज, काजू कतली सहित तमाम मिठाइयां थीं, जिसमें भारी मात्रा में मिलावट किया गया है। सभी मिठाइयों के सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजकर बाकी नष्ट कराया गया है।

शुक्ला ने बताया कि दीपावली के पर्व पर मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। ताकि लोगों तक मिलावटी खाद्य पदार्थ न पहुंचे। दुकानदारों से मिलावटी मिठाइयां न बेचने की भी अपील की है। अगर ऐसा करता हुआ कोई पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।