वाहन चालकों से वसूली कर रहे फर्जी दारोगा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Share

आजमगढ़, 07 नवम्बर (हि.स.)। जनपद की निज़ामाबाद थाना पुलिस ने स्वॉट टीम के साथ मिलकर एक युवक को गिरफ्तार किया है। वह पुलिस की वर्दी पहनकर खुद को दारोगा बताकर वाहन चालकों को धमकाकर वसूली करता था। आरोपी के पास से पुलिस वर्दी, यूपी पुलिस का बैच, परिचय पत्र बरामद किया है।

प्रभारी निरीक्षक नन्द कुमार तिवारी ने बताया कि जगदीशपुर निवासी अजीत यादव ने सोमवार को तहरीर देते हुए बताया कि वह ट्रक पर गिट्टी लादकर आ रहा था। तभी मुहम्मदपुर से फरिहा मार्ग पर पुलिस की वर्दी पहने एक युवक ने हाथ देकर उनके वाहन को रोकने का इशारा किया। वाहन रोकने पर उसने गाली-गलौज देते हुए पांच हजार रुपये की मांग करने लगा। भयभीत होने पर दो हजार रुपये दे दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मंगलवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक नंद कुमार तिवारी, उपनिरीक्षक श्री प्रकाश शुक्ला ने स्वॉट टीम के सहयोग से फरिहा चौराहे पर एक व्यक्ति को पुलिस की वर्दी में गिरफ्तार कर लिया। वर्दी में लगा नेम प्लेट पर मुकेश पाण्डेय नाम लिखा था। पूछताछ पर उसने बताया कि ग्राम कुसमहरा का रहने वाला है। वह पुलिस की वर्दी पहनकर वाहनों से वसूली करता था। पुलिस ने गिरफ्तार फर्जी दारोगा को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।