अमिय कृष्ण चतुर्वेदी की जयंती पर शैक्षिक प्रशासनिक एवं खेलकूद की प्रतिभाएं सम्मानित

Share

हरदोई, 14 नवंबर(हि. स.)। मंगलवार को वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक प्रधान न्यासी स्वर्गीय अमिय कृष्ण चतुर्वेदी की जयन्ती के अवसर पर महायोगी गुरु गोरखनाथ विद्यालय परिसर में स्थापित मूर्ति पर माल्यार्पण और पुष्पवर्षा के साथ आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में जनपद की मेधावी प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तरप्रदेश के पूर्व गृह-सचिव मणिप्रसाद मिश्र ने प्रतिभाओं को प्रमाण-पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किये। मूर्ति माल्यार्पण के समय उपस्थित लोगों ने ए. के. चतुर्वेदी और शोभना चतुर्वेदी अमर रहे के नारे लगाये।

इस अवसर पर ए. के. चतुर्वेदी स्मृति छात्रवृत्ति अस्सी प्रतिशत दिव्यांग होने के पश्चात भी इंटर की परीक्षा में 77 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली अनामिका राजपूत को दस हज़ार रुपये, स्मृति-चिन्ह और प्रमाण पत्र दे कर प्रोत्साहित किया गया। समारोह में चार प्रतिभाओं को शोभना चतुर्वेदी स्मृति सम्मान प्रदान किया गया। प्रशासनिक क्षेत्र में मल्लावां की चारू कन्नौजिया को आई.ए.एस. परीक्षा में 76 वां स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया। स्पोर्ट्स के क्षेत्र में रुचि त्रिवेदी को सम्मानित किया गया। रुचि ने पैरा-बैडमिन्टन में साउथ अमेरिका, यूगांडा और इंडोनेशिया की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त कर जनपद का ही नहीं, बल्कि देश का भी मान बढ़ाया। मेडिकल के क्षेत्र में डॉ. दीक्षा तिवारी को सम्मानित किया गया। डॉ. दीक्षा ने एमबीबीएस परीक्षा पास कर हरदोई मेडिकल कॉलेज में नियुक्ति पाई है । न्यायिक क्षेत्र में प्रतिभा सिंह को पीसीएस-जे उत्तीर्ण करने पर सम्मानित किया गया. इसके अतिरिक्त 95 प्रतिशत दिव्यांग नंदराम को भी सम्मानित किया गया जो मुंह से चित्र बनाने का अनोखा कार्य करते है।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि मणि प्रसाद मिश्र ने स्वर्गीय अमिय कृष्ण चतुर्वेदी को संस्मरणों से श्रद्धांजलि दी। प्रबंध न्यासी भुवन चतुर्वेदी ने अतिथियों का स्वागत किया। वरिष्ठ ट्रस्टी अरुणेश वाजपेयी ने ट्रस्ट की गतिविधियाँ बताईं। आभार प्रदर्शन सचिव अतुलकान्त द्विवेदी और संचालन मनीष मिश्र ने किया। समारोह में विशेष रूप से एस.एन. अग्निहोत्री, अविनाश मिश्र, करुणा शंकर द्विवेदी, अविनाश गुप्ता, अनिल श्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव, अनुराधा मिश्र, महेश मिश्र, श्रवण रही और सुहाना जैन उपस्थित रहे।