मप्र विस चुनावः कांग्रेस सत्ता में आई तो सारी योजनाएं बंद कर देगीः ज्योतिरादित्य सिंधिया

Share

ग्वालियर, 7 नवंबर (हि.स.)। जब 2018 में सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने संबल योजना, कन्यादान योजना व 51 सामाजिक योजनाएं बंद कर दी थीं, आशा बहनों के पैसे काट लिए थे। अगर इस बार फिर कांग्रेस सत्ता में आई तो लाड़ली बहना योजना और मेरे किसान भाइयों की सम्मान निधि जैसी गरीब कल्याण की सभी योजनाओं को बंद करने का काम करेगी। इसलिए आप से आग्रह है कि 17 नवंबर को होने वाले मतदान के दिन भाजपा के पक्ष में मतदान कर और कांग्रेस को लॉक करके चाबी बेतबा में फेंक दें।

यह बात केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को अशोकनगर में पार्टी प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी, चाचौड़ा में पार्टी प्रत्याशी प्रियंका मीणा, राधौगढ़ में हिरेंद्र सिंह बंटी बना एवं शिवपुरी में देंवेंद्र जैन के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुझे सीख मिली है कि सपने देखने का हक जनता का है और उस सपने को संकल्प में परिवर्तित करने की जिम्मेदारी भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता की है। उस संकल्प को सिद्धि तक ले जाना मेरा और हर भाजपा कार्यकर्ताओं का धर्म बनता है।

उन्होंने कहा कि देश की 140 करोड़ जनता का सपना था कि भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या में बने, उस सपने को प्रधानमंत्री मोदी ने साकार किया। 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी तो समस्त जनता इस अवसर पर अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाए। उन्होंने कहा कि जितना आप भाजपा के हाथ को मजबूत करेंगे, उतना ही भाजपा सरकार क्षेत्र में विकास कर पाऊंगा। आप केवल पांच मिनट घर से बाहर निकलें, मतदान केंद्र में जाएं, कमल के फूल का बटन दबाएं और क्षेत्र में विकास एवं प्रगति का रास्ता खोलें। आप भाजपा के पक्ष में मत देकर केवल प्रत्याशी को ही नहीं, बल्कि आप प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री चौहान के हाथ को मजबूत करें।

भाजपा का हर कार्यकर्ता मेरे परिवार का सदस्य

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा इस सभा में उपस्थित समस्त जनता मेरे परिवार की सदस्य है। मेरी आजी अम्मा राजमाता ने इस पार्टी को खून पसीने से सींचा है। आज मेरा सौभाग्य है कि मुझे इन योद्धाओं के साथ काम करने का मौका मिला है। एक बीज के रूप में मुझे राजपुर की जनता ने पानी, छाया प्रदान की है। आज वो बीज एक शक्ति बन चुका है। मैंने संकल्प लिया था कि अपनी सारी शक्ति से आपके क्षेत्र के विकास, प्रगति और जनता की सेवा करूंगा।

उन्होंने अशोकनगर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोटा से बीना तक 700 करोड़ की लागत से विद्युतीकरण का काम, कोटा से बीना के बीच 2100 करोड़ की डबल लाइन, हिनोतिया में 11 करोड़ का रेलवे स्टेशन, 7 करोड़ की लागत से पिलीघाटा रेलवे स्टेशन, 197 करोड़ की लागत से 232 किमी की सड़कों का निर्माण, अशोकनगर के 40 गांवों में सोलर पावर की सप्लाई, 3900 करोड़ का शिवपुरी-देवास फोरलेन, 135 करोड़ की लागत से विद्युतीकरण का कार्य, 13 करोड़ के विद्यालय, 40 करोड़ का स्पाइस पार्क, 110 करोड़ का फुटवियर डिजायन एंड डवलपमेंट इंस्टीट्यूट, 5 करोड़ का ट्रामा सेंटर, 5 करोड़ का नर्सिंग कॉलेज बनवाया गया हैं। आपने जो मांगा वो भी मैंने आपके लिए किया और जो आपने नहीं मांगा वो भी मैंने आपके लिए किया।

कांग्रेस राज में बिजली नदारद थी, पानी का संकट था

सिंधिया ने चाचौड़ा में कहा कि 2003 के पहले बिजली की स्थिति बहुत खराब थी। घर में बल्ब होता था पर रोशनी नहीं, किसान भाई दिन में बुआई करते थे और सरकार रात के 2 बजे बिजली देती थी। इस वजह से किसानों को रात में 2 बजे उठकर खेत में जाना पड़ता था ताकि सिंचाई कर सकें। कांग्रेस के 55 वर्षों के राज में केवल 5 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन होता था, पिछले 18 साल में भाजपा के शासन के बाद 29 हजार मेगावाट का रिकार्ड उत्पादन हो रहा है। कांग्रेस के राज में सिंचाई के लिए किसानों को पानी की कमी रहती थी, पूरे राज्य में केवल 7 लाख हेक्टेर भूमि सिंचित होती थी, अब 18 वर्षों में 6 गुना बढ़कर 48 लाख हेक्टेर भूमि सिंचित हो रही है। ये फर्क है तब के मध्यप्रदेश में और भाजपा शासित मध्य प्रदेश में।

कांग्रेस ने जनता के पीठ पर छुरा भोका, इसलिए घमंडी सरकार को उखाड़ फेंक दिया

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने राधौगढ़ के आरोन में कहा कि देश की 140 करोड़ जनता एक दिवाली 12 नवंबर को मनाएगी और दूसरी दिवाली 22 जनवरी को भगवान श्रीराम लला की अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान मनाई जाएगी। इस दीपावली का जनता को सैकड़ों वर्षों से इंतजार था। हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र की भाजपा सरकार ने इस इंतजार को खत्म कर 140 करोड़ लोगों को अपार खुशी दी है। उन्हांने जनता से सवाल पूछते हुए कहा कि कांग्रेस की धोखेबाजे सरकार को गिराकर क्या मैंने गलत किया तो इस पर जनता का जवाब आया सिंधिया आपने सही किया। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने मेरे अन्नदाता के साथ अन्याय किया था, कर्जमाफी के नाम पर धोखा किया था, इसलिए मैंने इस कांग्रेस की सरकार को गिराया। यह लूट की सरकार थी।