भोपाल एम्स में नर्सिंग स्टाफ से विवाद के बाद मिले नोटिस से नाराज चिकित्सकों ने शुरू की हड़ताल

Share

भोपाल, 23 नवंबर (हि.स.)। राजधानी के साकेत नगर में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टरों के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। इसी विवाद के चलते गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे यहां सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने हड़ताल शुरू कर दी। सभी चिकित्सक आईपीडी गेट के सामने धरने पर बैठ गए हैं। सीनियर डॉक्टर ने यह कदम नर्सिंग स्टाफ से विवाद के बाद एम्स मैनेजमेंट की ओर से मिले नोटिस के बाद उठाया है।

दरअसल, एम्स में बुधवार को नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों के बीच आपरेशन थियेटर में ही विवाद हो गया था। मामला इतना बढ़ गया कि शाम होते-होते पूरा नर्सिंग स्टाफ अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गया और देर रात तक उनका धरना जारी रहा। नर्सिंग स्टाफ का आरोप है कि चिकित्सकों की शिकायत पर उनके खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की गई है। उपनिदेशक (प्रशासन) कर्नल अजीत कुमार ने सिर्फ नर्सिंग स्टाफ को नोटिस जारी किया है। उन्होंने इस मामले में नर्सिंग स्टाफ से बात तक करना उचित नहीं समझा।

एम्स के बर्न एंड प्लास्टिक विभाग में हुए इस विवाद का एक वीडियो भी गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें विभाग के पांच चिकित्सक नर्सिंग आफिसर प्रशांत भाटिया को धमकाते और अपशब्द कहते नजर आ रहे हैं। यही नहीं, इस दौरान नर्सिंग अधिकारी ने पूरे विभाग पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। इसके बाद चिकित्सकों को नोटिस जारी किए गए। इससे नाराज चिकित्सक गुरुवार को दोपहर में अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल उनका धरना जारी है।