नेपाल के प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ का गीत-संगीत और नृत्य के माध्यम से जोरदार स्वागत

Share

02HNAT46 नेपाल के प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ का गीत-संगीत और नृत्य के माध्यम से जोरदार स्वागत

इंदौर, 2 जून (हि.स.)। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ शुक्रवार को इंदौर के प्रवास पर रहे। वे यहां आकर उज्जैन गए और भगवान महाकाल के दर्शन कर वापस इंदौर आए। उनका इंदौर से उज्जैन जाते और वापस इंदौर आते समय अनेक स्थानों पर स्वागत किया गया। जगह-जगह स्कूली तथा महाविद्यालय के विद्यार्थियों आदि ने गीत-संगीत और नृत्यों की प्रस्तुतियों के साथ प्रचंड का भव्य और आत्मीय अभिनंदन किया।

इंदौर से उज्जैन जाते वक्त गांधीनगर सुपर कॉरिडोर पर चोईथराम और टीसीएस चौराहे पर नरसिंहमुजी के विद्यार्थियों ने नृत्य, लव कुश चौराहे पर सत्य साईं विद्यालय के बच्चों ने बैंड, श्री वैष्णव विद्यापीठ वैष्णव इंस्टीट्यूट के बच्चों ने गणेश वंदना एवं क्लासिकल डांस, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के सामने इंदौरी आर्टिस्ट समूह ने शिव तांडव नृत्य की प्रस्तुतियों के माध्यम से नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड का स्वागत और अभिनंदन किया।

इसी तरह उज्जैन से वापस इंदौर आते समय गार्डन आफ इट रेस्टोरेंट के सामने श्री राम स्कूल के बच्चों ने वंदना एवं डांस, चारपाई रेस्टोरेंट के सामने सिका स्कूल की बच्चियों ने डांस एवं शिव तांडव, मोती टॉकीज सांवेर रोड के सामने कन्या स्कूल सांवेर के बच्चों ने मध्य प्रदेश गान, आईपीएस अकादमी सांवेर रोड पर वहीं के बच्चों ने पधारो म्हारो देश संगीत गान, बापट चौराहा पर कल्चरल डिपार्टमेंट द्वारा आदिवासी नृत्य की प्रस्तुतियों के माध्यम से प्रचंड का स्वागत किया।