टीएनपीएल में पहली बार प्रयोग में लाया जाएगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम और डीआरएस

Share

31HSPO6 टीएनपीएल में पहली बार प्रयोग में लाया जाएगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम और डीआरएस

चेन्नई, 31 मई (हि.स.)। तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) के आगामी सातवें सीजन में ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम और निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का पहली बार प्रयोग किया जाएगा। टीएनपीएल 12 जून से 12 जुलाई तक चार जिला केंद्रों – कोयम्बटूर, सलेम, डिंडीगुल और तिरुनेलवेली में आयोजित किया जाएगा।

तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने मंगलवार को आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की। यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में मीडिया से बातचीत के दौरान टीएनसीए के सहायक सचिव आरएन बाबा ने पुष्टि की कि टीमें वाइड या नो बॉल कॉल के लिए डीआरएस का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं।

डीआरएस को लागू करने के कदम का स्वागत करते हुए प्रेस मीट के मुख्य अतिथि लाइका कोवई किंग्स के कप्तान शाहरुख खान ने कहा, “आईपीएल को छोड़कर भारत में कोई भी टूर्नामेंट डीआरएस का उपयोग नहीं करता है। यह वास्तव में जबरदस्त है। कुछ फैसले हमारे पक्ष में नहीं जाते…जब आप रिव्यू मांगते हैं तो मैच बदल जाता है। एक कप्तान के तौर पर अगर आप मुझसे पूछें तो यह बहुत महत्वपूर्ण है।”

टीएनसीए ने यह भी घोषणा की कि सलेम (क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर) और तिरुनेलवेली (क्वालीफायर 2 और खिताब निर्णायक) में आयोजित होने वाले तीन प्ले-ऑफ मैचों और फाइनल में से प्रत्येक के लिए एक आरक्षित दिन होगा।

सीजन 7 की कुल पुरस्कार राशि 1.7 करोड़ रुपये होगी। विजेता टीम को 50 लाख रुपये और उपविजेता टीम को 30 लाख रुपये मिलेंगे। तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें (क्रमशः क्वालीफायर 2 और एलिमिनेटर में हार के साथ) प्रत्येक को 20 लाख रुपये मिलेंगे। प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं करने वाली टीमों में से प्रत्येक को 12.5 लाख रुपये मिलेंगे।

आयोजकों ने क्रमशः स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और फैनकोड के साथ लीग के टेलीविजन और डिजिटल पार्टनर के रूप में करार किया है।