पूर्वांचल में लुटेरों की निगाह में हैं शादी-ब्याह में शरीक होने वाली महिलाएं

Share

19HCRI12 पूर्वांचल में लुटेरों की निगाह में हैं शादी-ब्याह में शरीक होने वाली महिलाएं

भदोही पुलिस ने लूट की सात घटनाओं में शामिल बदमाशों को दबोचा

बाइक सवार बदमाश तमंचा से डरा कर झपटते हैं पर्स और आभूषण

भदोही, 19 मई (हि.स)। पूर्वांचल में शादी-ब्याह का मौसम है। जिसकी वजह से महिलाएं आभूषण पहनकर मायका या ससुराल आ रहीं हैं। लेकिन उन पर पर्स एवं जेवरात लूटने वाले गिरोह की नजर है। हाल में बढ़ती घटनाओं के बाद जब पुलिस सक्रिय हुई तो मोटरसाइकिल सवार महिलाओं से पर्स व जेवरात लूट करने वाले दो शातिर लुटेरे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने शुक्रवार को बताया कि भदोही-जौनपुर सीमा क्षेत्र में अभिया वन में चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूट के 47 हजार रुपये नगद, पांच मंगलसूत्र, एक चैन के साथ दो तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया है। इसके अलावा लूट की घटनाओं में प्रयुक्त अपाचे मोटरसाइकिल सफेद रंग बिना नंबर भी बरामद हुईं है।

पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों से जनपद के थाना सुरियावां की तीन,औराई की एक, मीरजापुर के जिगना और प्रयागराज के झूंसी से हुई लूट की सात घटनाओं का सफल अनावरण किया है। बरामद अवैध तमंचों का प्रयोग राहगीरों को धमकाने के लिए करते थे। लूटेरों के अन्य आपराधिक घटनाओं में संलिप्तता कि जांच की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार 05 मई को सुरियावां के कस्तुरीपुर बाजार एवं भीमसेनपुर में दो अपाचे सवार बदमाशों ने महिला से उसका पर्स छीन लिया। उसी दिन भीमसेनपुर में अभिया रोड पर मोपेड पर सवार एक महिला से मंगलसूत्र छिना गया। उसी दिन औराई में बाइक पर बैठी एक महिला से बैग छीना था, जिसमें पांच हजार रुपये और मंगलसूत्र थे। 16 मई को सुरियावां क्षेत्र के मणिनगर में एक महिला जो अपने देवर के साथ जनपद जौनपुर जा रही थी, बदमाशों ने झपट्टा मारकर पर्स उड़ा दिया। जिसमें महिला का आधार कार्ड एवं 20 हजार रूपये भी था। लूट की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई थी, जिसका पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने गंभीरता से संज्ञान लिया।

गिरफ्तार आरोपितों में हर्ष उर्फ अभिषेक मिश्रा पुत्र बृजेन्द्रनाथ मिश्रा निवासी जगन्नाथपुर थाना गोपीगंज जनपद भदोही। प्रिंस तिवारी पुत्र सुनील तिवारी उर्फ पप्पू निवासी जगन्नाथपुर गोहिया थाना गोपीगंज जनपद भदोही शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने गिरफ्तार करने वाली टीम को 15 हजार रूपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।