रतलाम : रेल एवं वस्त्र राज्य मंत्री द्वारा वीडियो लिंक से पश्चिम रेलवे की प्रथम भारत गौरव ट्रेन का शुभारंभ

Share

16HREG403 रतलाम : रेल एवं वस्त्र राज्य मंत्री द्वारा वीडियो लिंक से पश्चिम रेलवे की प्रथम भारत गौरव ट्रेन का शुभारंभ

रतलाम, 16 मई (हि.स.)।पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के इंदौर स्टेशन से पश्चिम रेलवे की प्रथम भारत गौरव ट्रेन का शुभारंभ मंगलवार को रेल एवं वस्त्र राज्य मंत्री दर्शना जरदोश द्वारा वीडियो लिंक के माध्यम से किया गया। इस दौरान इंदौर स्टेशन पर सांसद इंदौर शंकर लालवानी, सांसद (राज्यसभा) कविता पाटीदार एवं विधायक रमेश मेंदोला उपस्थित रहे।

भारतीय रेलवे द्वारा एक भारत श्रेष्ठ भारत और देखो अपना देश की संकल्पना को प्रोत्साहित करते हुए भारत गौरव पर्यटक ट्रेनों का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) द्वारा भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन का शुभारंभ किया गया।

इस ट्रेन में यात्रियों के लिए 03 वातानुकूलित और 08 शयनयान श्रेणी के कोच रहेंगे। इस ट्रेन के द्वारा 09 रातें/10 दिनों की इस यात्रा में पुरी, गंगासागर, कलकत्ता, बैद्यनाथ, वाराणसी एवं अयोध्या के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित नॉन ए.सी. स्टैण्डर्ड होटल में रात्रि विश्राम/स्नान की सुविधा दी जाएगी। स्थानीय भ्रमण के लिए नॉन एसी टूरिस्ट बसों की सुविधा प्रदान की जाएगी। टिकिट शुल्क में ही यात्रियों को चार लाख रूपये का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा।

पश्चिम रेलवे की प्रथम भारत गौरव ट्रेन में इंदौर – 448 से यात्री सवार हुए तथा उज्जैन-105, रानी कमलापति-86, इटारसी-37, जबलपुर-59, कटनी-15, अनूपपुर-5 सहित कुल 755 यात्री इस ट्रेन से यात्रा का लाभ लेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान आईआरसीटीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक से रजनी हसीजा, रतलाम मंडल के मंडल रेल प्रबंधक रजनीश कुमार सहित रतलाम मंडल एवं आईआरसीटीसी के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।