लखनऊ में होगा राष्ट्रीय हैपकिडो चैंपियनशिप, दो सौ खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Share

12HSPO8 लखनऊ में होगा राष्ट्रीय हैपकिडो चैंपियनशिप, दो सौ खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

– 20 मई से केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होगा भव्य आयोजन

लखनऊ, 12 मई (हि.स.)। मार्शल आर्ट हैपकिडो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी लखनऊ करेगा। यहां द्वितीय राष्ट्रीय हैपकिडो चैंपियनशिप का आयोजन 20 से 22 मई तक होगा। इस चैंपियनशिप के सुचारु आयोजन के लिए गठित आयोजन समिति की केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुई बैठक में आयोजन को लेकर रुपरेखा तैयार की गई। इसमें विभिन्न प्रदेशों के दो सौ खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

चैंपियनशिप की आयोजन समिति के चेयरमैन सुधीर गर्ग (वरिष्ठ आईएएस) बनाए गए हैं। लखनऊ के नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह व जेबीआर होटल्स के चेयरमैन विवेक सिंह को वाइस चेयरमैन बनाया गया है। आयोजन सचिव हैपकिडो एसोसिएशन इंडिया के अध्यक्ष डा.आनन्देश्वर पाण्डेय होंगे। इसके अलावा विनय कुमार सिंह को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

डा. आनन्देश्वर पाण्डेय ने शुक्रवार को बताया कि हैपकिडो एसोसिएशन इंडिया के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश हैपकिडो एसोसिएशन द्वारा आयोजित की जाने वाली इस चैंपियनशिप के मुकाबले आगामी 20 से 22 मई तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बहुउद्देश्यीय हाल में आयोजित किए जाएंगे। आयोजन समिति के चेयरमैन सुधीर गर्ग (वरिष्ठ आईएएस) ने कहा कि यूपी के लिए ये गर्व का विषय है कि यहां द्वितीय राष्ट्रीय हैपकिडो चैंपियनशिप होगी, जिसमें कई राज्यों के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। हम इस चैंपियनशिप के सफल आयोजन में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

आयोजन सचिव डा. आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए तैयारी चल रही है और उत्तर प्रदेश चैंपियनशिप की सफल मेजबानी के लिए तैयार है, जिसमें विभिन्न प्रदेश इकाइयों के लगभाग 200 खिलाड़ी अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर आयोजन समिति के संयुक्त सचिव पुनीत ओझा, नरेंद्र सिंह चौहान, सुधीर सिंह, मोहम्मद तौहीद व विनीत बिसारिया भी मौजूद थे।