लखनऊ: पैसों के लेनदेन को लेकर दोस्तों ने की थी अमित की हत्या, तीन गिरफ्तार

Share

22HCRI16 लखनऊ: पैसों के लेनदेन को लेकर दोस्तों ने की थी अमित की हत्या, तीन गिरफ्तार

लखनऊ, 22 मई (हि.स.)। काकोरी थाना क्षेत्र में हुए अमित हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। हत्या में इस्तेमाल किया गया बांका और मृतक की मोटर साइकिल बरामद कर ली है।

पुलिस उपायुक्त पश्चिमी राहुल राज ने सोमवार को प्रेसावर्ता करते हुए बताया कि 20 मई को ग्राम सकरा दोना बार्डर पर खाली आफिस में एक शव पुलिस को मिला था। उसकी शिनाख्त छोटेलाल ने बेटे अमित रैदास के रूप में की थी। उन्होंने 19 मई को ही बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी थी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया तो रिपोर्ट के मुताबिक युवक अमित की हत्या की गई थी। इस मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए ग्राम दोना निवासी ब्रिजेन्द्र कुमार उर्फ बिरजू, सतेन्द्र कुमार और ग्राम भपटामऊ के नसीरुद्दीन को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में ब्रिजेन्द्र ने बताया कि अमित से उसने अपने दोस्त सुमित को पैसा दिलवाया था। अप्रैल माह में सुमित की अचानक मौत हो गई थी। वो अमित का पैसा नहीं दे पाया था। इस पर अमित उस पर (ब्रिजेन्द्र) पर पैसा वापस करने का दबाव बना रहा था। इसी वजह से उसने अमित को आफिस बुलाया और दो अन्य साथियों के साथ मिलकर बांका से हमला करके उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए तीनों आरोपितों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया है।