विधि छात्र वकालत के पेशे में आने से पहले अनुशासन का प्रशिक्षण अवश्य लें : अभय ठाकुर

Share

29HREG148 विधि छात्र वकालत के पेशे में आने से पहले अनुशासन का प्रशिक्षण अवश्य लें : अभय ठाकुर

-बार एसोसिएशन ने केजीके महाविद्यालय के विधि विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया व्यवहारिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण कार्यक्रम

मुरादाबाद, 29 मई (हि.स.)। केजीके महाविद्यालय के विधि विद्यार्थियों के लिए दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी की ओर से व्यवहारिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को हुआ।

कार्यक्रम में ‘दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी’ के महासचिव अभय कुमार ठाकुर ने कहा कि विधि विद्यार्थियों को वकालत के व्यवसाय में आने से पहले अनुशासन का प्रशिक्षण लिया जाना आवश्यक है। बार के अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना ने कहा कि ‘दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी’ का इतिहास बहुत गौरवपूर्ण रहा है। अनेक अधिवक्ताओं ने ऐसे महान कार्य किए हैं जिनसे बार के सभी सदस्य अधिवक्ताओं को सदैव गर्व रहेगा।

वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक कुमार श्रीवास्तव ने विभिन्न विधि महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को निरन्तर प्रशिक्षित किए जाने की आवश्यकता जताई। वरिष्ठ अधिवक्ता एवं कार्यक्रम के संचालक श्रीराम शर्मा ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का इस प्रशिक्षण के लिए आभार व्यक्त किया। बार के पूर्व महासचिव अभिषेक भटनागर ने विद्यार्थियों को नियमित रूप से वरिष्ठ अधिवक्ताओं के सानिध्य में निरंतर जूनियरशिप करके अधिवक्ता व्यवसाय की बारीकियां सीखने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर जूनियर बार एसोसिएशन के एडवोकेट प्रमोद प्रत्येकी, हरि सिंह एडवोकेट, रमा पांडे, जितेंद्र खंडेलवाल, विनोद कुमार विकल समेत अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।