अंडर-17 वर्ग लड़कों के हुए खो खो, कबड्डी, वॉलीबॉल, रस्साकशी और कुश्ती के मुकाबले

Share

11HSPO14 अंडर-17 वर्ग लड़कों के हुए खो खो, कबड्डी, वॉलीबॉल, रस्साकशी और कुश्ती के मुकाबले

उधमपुर, 11 मई (हि.स.)। जिला युवा सेवा व खेल विभाग उधमपुर, जोन उधमपुर की ओर से खो खो, कबड्डी, वॉलीबॉल, रस्साकशी और कुश्ती के विषयों में अंडर-14 आयु वर्ग के लड़कों के लिए जोनल स्तरीय इंटर स्कूल टूर्नामेंट मिनी स्टेडियम उधमपुर में करवाया जा रहा है। जिसमें विभिन्न जोन उधमपुर के 34 सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों से लगभग 385 लड़के भाग ले रहे हैं।

इस अवसर पर दीप कुमार जोनल शारीरिक शिक्षा अधिकारी उधमपुर मुख्य अतिथि थे। उन्होंने फील्ड स्टाफ के साथ प्रतिभागियों से बातचीत की और उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया और कहा कि खेल युवाओं के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और यह युवाओं के समग्र व्यक्तित्व और विकास को बढ़ाता है और प्रतिभागियों को खेल को निष्पक्ष तरीके से और सच्ची खेल भावना के साथ खेलने की सलाह दी। जेडपीईओ उधमपुर ने टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए जोन उधमपुर के आयोजन समिति के सदस्यों को उनके समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

प्रतियोगिता का आयोजन युवा सेवा और खेल विभाग उधमपुर द्वारा निदेशक युवा सेवा और खेल जम्मू-कश्मीर सुभाष चंद्र चिब्बर के संरक्षण में किया जा रहा है। इन खेलों की ओवर सुपरविजन धर्मवीर सिंह डीवाईएसएसओ उधमपुर द्वारा की जा रही जबकि यह प्रतियोगिता दीप कुमार जैडपीईओ उधमपुर की देखरेख में आयोजित की जा रही है।

वहीं खेली गई प्रतियोगिताओं में खो-खो के मुकाबलों में जीएचएस मलाड ने जीएमएस तिरछा को 1 अंक पराजित किया।

कबड्डी में बीबीएसवीपी उधमपुर ने जीएचएसएस क्रिमची को 6 अंकों से पराजित किया। इसी तरह कुश्ती के मुकाबले में 65 किलोग्राम वर्ग में निर्मल सिंह, 45 किलोग्राम वर्ग में तौफीक उमर, 40 किलोग्राम वर्ग में बबलू कुमार ने, 30 किलोग्राम वर्ग में तारिक मोहम्मद ने तथा 25 किलोग्राम वर्ग में रोहित कुमार ने विजय हासिल की।

वहीं वॉलीबॉल के मुकाबले में हैप्पी मॉडल एचएसएस स्कूल ने आर्मी पब्लिक स्कूल को 2-1 के अंतर से हराया। जबकि रस्साकशी के मुकाबले में हैप्पी मॉडल एचएसएस उधमपुर ने आर्मी पब्लिक स्कूल को 2-1 के अंतर से हराया।

सभी मैचों का संचालन रवि सिंह संयोजक खो-खो, नवीन शर्मा संयोजक कबड्डी, स्वर्णदीप सिंह तारा संयोजक वॉलीबॉल, मुल्ख राज जाजू कुश्ती संयोजक, भारत भूषण, अमित कुमार, वेद प्रकाश, कंचन शर्मा, राकेश साहनी, राकेश खजुरिया, रंजीत सिंह, रजनू बडयाल, कुमारी निर्मल, कंचन बाला, विनोद कुमार, रोहित परिहान, मीनू, रणवीर सिंह, कुलदीप शर्मा, पूजा शर्मा, कमलजीत कौर, निशा कुमारी, गुरविंदर कौर, मीनाक्षी, पलक, संजीव वर्मा, नंजीव कुमार, मयंक मेंगी और अतुल, मुकेश कुमार ने किया।

इस अवसर पर मौजूद अन्य लोगों में जसविंदर सिंह, अजीत सिंह, दीपिका मन्हास, संदीप कौर, आशा मीनाक्षी और सोनाली नरगोत्रा, अशोक शर्मा, विक्की शर्मा, भूपिंदर सिंह, मीनाक्षी, अंशु ब्रत खन्ना और सुदेश कुमार संयोजक चिकित्सा समिति, रोशी गुप्ता, चांदनी गुप्ता एवं संजय गुप्ता चिकित्सा विभाग शामिल थे।