इटैलियन ओपन 2023 के फाइनल में पहुंची एलेना रयबाकिना

Share

20HSPO5 इटैलियन ओपन 2023 के फाइनल में पहुंची एलेना रयबाकिना

रोम, 20 मई (हि.स.)। विंबलडन चैंपियन एलेना रयबाकिना ने इटैलियन ओपन 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। एलेना ने सेमीफाइनल में 20वीं वरीयता प्राप्त येलेना ओस्टापेंको को शिकस्त दी।

रयबाकिना ने शुक्रवार को एक घंटे 33 मिनट तक चले मैच में 6-2, 6-4 से जीत दर्ज कर सीजन के अपने तीसरे डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल में प्रवेश किया।

मैच जीतने के बाद रयबाकिना ने डब्ल्यूटीए के हवाले से कहा, “मैंने दूसरे सेट में उतनी अच्छी शुरुआत नहीं की। ऊर्जा में थोड़ी कमी आई, मेरी सर्विस छूट गई। इसलिए यह मुश्किल था। फिर उसने कुछ अच्छे शॉट्स खेले व अच्छी सर्विस की। हालांकि मुझे पता था कि यह केवल एक ब्रेक है और मुझे बस ध्यान केंद्रित करने और हर गेंद के लिए लड़ने की जरूरत है।”

खिताबी मुकाबले में रयबाकिना का सामना शनिवार रात यूक्रेन की एंहेलिना कलिनिना से होगा। रयबाकिना और कलिनिना केवल एक बार आमने-सामने हुए हैं, यूक्रेनी खिलाड़ी ने पिछले साल चार्ल्सटन में रयबाकिना को 4-6, 6-2, 6-4 से हराया था।

रयबाकिना ने कलिनिना से मैच को लेकर कहा, “असल में वह मेरे कोच के साथ काम करती थी। हमारे बीच अच्छे संबंध हैं। मैं हमेशा उसके लिए भी उत्साहित हूं। वहीं, जब भी मैं जीतती हूं, वह हमेशा समर्थन करती है। मुझे खुशी है कि हम फाइनल खेलने जा रहे हैं।”

30वीं वरीय कलिनिना ने शुक्रवार को वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 7-5, 5-7, 6-2 से हराकरअपने करियर के पहले डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल में प्रवेश किया। यह मुकाबला 2 घंटे और 51 मिनट तक चला।