आईपीएल फाइनलः चेन्नई के सामने 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य

Share

30HSPO1 आईपीएल फाइनलः चेन्नई के सामने 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य

-बारिश की बाधा के बाद डकवर्थ लुईस ने घटाया ओवर और टारगेट

अहमदाबाद, 29 मई (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल मुकाबले में बारिश का खलल लगातार पड़ रहा है। सोमवार को रिजर्व डे पर हो रहे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने अब 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य है। बारिश की बाधा की वजह से डकवर्थ लुईस नियम के तहत पांच ओवर की कटौती की गई है और लक्ष्य को 215 से घटाकर 171 किया गया है।

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में बारिश रुक चुकी है और मैदान भी खेलने लायक है इसकी जांच के बाद अंपायर्स ने 15 ओवर का मैच होने की स्थिति साफ की है। हालांकि जहां ओवर और टारगेट कम हुए हैं वहीं कुछ और समीकरण बदले हैं। इनमें प्रमुख है पावर प्ले की सीमा यानी इस मैच में अब चार ओवर का पावर प्ले होगा। साथ ही गेंदबाजी पक्ष से बॉलर अधिकतम तीन ओवर भी फेंक सकेंगे।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। गुजरात के लिए साईं सुदर्शन ने 96 रन की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा, ऋद्धिमान साहा ने 54, शुभमन गिल ने 39 और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 21 रन का योगदान किया। वहीं चेन्नई के लिए मथिसा पथिराना ने दो विकेट हासिल किए। जबकि दीपक चहर और रविंद्र जडेजा के खाते में एक-एक सफलता आई।