आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, गेल को छोड़ा पीछे

Share

22HSPO4 आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, गेल को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली, 22 मई (हि.स.)। महान बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 61 गेंद में नाबाद 101 रन बनाकर इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

यह कोहली का आईपीएल में सातवां शतक था, जिससे वह लीग के इतिहास में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। पिछले गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पिछले मैच में उन्होंने शतक लगाकर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल के छह आईपीएल शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

इसके अलावा कोहली आईपीएल में बैक-टू-बैक शतक (गुजरात के खिलाफ नाबाद 101 और हैदराबाद के खिलाफ 100) बनाने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज बन गए। इससे पहले यह कारनामा 2020 में शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए जोस बटलर ने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए किया।

कोहली की इस रिकॉर्ड-तोड़ उपलब्धि की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 20 ओवर में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 5 विकेट पर 197 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। हालांकि शुभमन गिल (52 गेंदों पर नाबाद 104) के सनसनीखेज शतक की मदद से गुजरात ने 19.1 ओवर में छह विकेट शेष रहते लक्ष्य का पीछा कर लिया। इस हार के साथ ही आरसीबी सीजन से बाहर हो गई। आरसीबी की टीम अंकतालिका में 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रही।