भोपाल: गोवा के लिए फ्लाइट शुरू, हफ्ते में तीन दिन चलेगी

Share

23HREG24 भोपाल: गोवा के लिए फ्लाइट शुरू, हफ्ते में तीन दिन चलेगी

भोपाल, 23 मई (हि.स.)। राजधानी भोपाल से गोवा के लिए मंगलवार को पहली बार फ्लाइट शुरू हो रही है। इंडिगो की यह फ्लाइट 180 सीटर एयरबस के जरिए होगी। इसका स्पॉट फेयर सोमवार शाम तक 7,500 रुपए तक पहुंच चुका था। एयरपोर्ट प्रबंधन पहली बार शुरू हो रही फ्लाइट का स्वागत वाटर कैनन सेल्यूट देकर करेगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी के मुताबिक फ्लाइट का संचालन नॉर्थ गोवा के मोपा एयरपोर्ट से होगा। इंडिगो प्रबंधन का कहना है कि यात्रियों की मांग बढ़ने के साथ फ्लाइट संचालन के दिन बढ़ाए भी जा सकते हैं।

प्रबंधन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भोपाल से गोवा के लिए फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दोपहर 12.10 बजे उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट दोपहर 2.05 बजे गोवा के मोपा एयरपोर्ट पहुंचेगी। उससे पहले मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ही गोवा के मोपा एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट सुबह 9.35 बजे उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट सुबह 11.40 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेगी।

बढ़ेगी यात्री संख्या

राजा भोज एयरपोर्ट से गोवा फ्लाइट के शुरू होने के बाद यात्रियों की संख्या और बढ़ने की संभावना है। माना जा रहा है कि अगले महीने तक यात्री संख्या करीब सवा लाख तक पहुंच जाएगी। अब फ्लाइट संख्या दोनों ओर की मिलाकर 34 हो जाएगी। वर्तमान में राजा भोज एयरपोर्ट से अधिकतर यात्री दिल्ली और मुंबई जाते हैं।