मुरैना: रात में आग की चपेट में आई सात दुकानें, लाखों का माल हुआ खाक

Share

12HREG10 मुरैना: रात में आग की चपेट में आई सात दुकानें, लाखों का माल हुआ खाक

मुरैना, 12 मई (हि.स.)। जिले के कैलारस में गुरुवार-शुक्रवार की रात पोस्ट आफिस रोड पर स्थित सात दुकानों में आग लग गई। जिससे व्यापारियों का लगभग 20 लाख रुपये का नुकसान हो गया। कैलारस में बीते तीन दिनों में आग लगने की यह तीसरी घटना है।

कैलारस में आगजनी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार-शुक्रवार की रात करीब दो बजे पोस्ट आफिस रोड पर स्थित दुकानों में आग लग गई। देखते ही देखते सात दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। इन दुकानों में प्लास्टिक, कपड़ा, चूड़ी एवं अन्य सामान लबालब भरे हुए थे। देखते-देखते आग ने आसपास की दुकानों को भी अपने चपेट में ले लिया। दुकानों के पास रहने वाले लोगों को जब तक अग्नि कांड की जानकारी मिली तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। तत्काल फायरब्रिगेड को सूचना दी गई।

कैलारस की तीन फायरब्रिगेड मौके पर पहुंची। तब तक दुकानदारों का लाखों रुपये का माल राख हो चुका था। गुमटियों में व्यवसाय करने वाले इन दुकानदारों द्वारा सहालग की दुकानदारी के चलते काफी सामान इकट्ठा कर लिया था। सबसे अधिक नुकसान इरशाद भाई पहाड़गढ़ वालों का हुआ है। जिन्होंने एक सप्ताह पूर्व ही करीब आठ लाख रुपए का रेडीमेड सामान अपनी दुकान में ला कर रखा था। इसके अलावा ईशु चूड़ी वाले, नवाब खान, अमित पुत्र गोपीलाल, समीर खान ,बल्लू, सपना मुर्तजा की दुकानों में भी आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है।

आग लगने की सूचना पर पुलिस अधिकारी एवं तहसीलदार भरत कुमार तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग के कारण हुए नुकसान का निरीक्षण किया और पीड़ितों को आश्वासन दिया कि वे यथासंभव प्रकरण बनाकर आर्थिक सहायता के लिए जिला प्रशासन को भेजेंगे।