तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Share

19HREG83 तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर, 19 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरक्षनाथ के सामने अपना मत्था नवाया और गुरुओं का आशीष लिया।

उल्लेखनीय है कि गोरखनाथ मंदिर परिसर में बने नव देव-मंदिरों में विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसके उपलक्ष्य में 08 मई से 21 मई तक दो चरणों में अलग-अलग कथाओं में 08 मई से शिव महापुराण की कथा का समापन हो चुका है। अभी 15 मई से श्रीमद्भागवत कथा का अयोजन चल रहा है। 21 मई को कथा एवं अन्य धार्मिक अनुष्ठान की पूर्णता होगी और मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ सभी देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।

इधर, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लगभग तैयार हो चुके मिल्क बैंक का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों हो सकता है। इसकी तैयारी चल रही है। इस संबंध में बाबा राघवादास (बीआरडी) मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार और जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश की मुलाकात हो चुकी है। इसलिए इस कयास को और बल मिल रहा है। प्राचार्य ने बताया कि मिल्क बैंक का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। मुख्यमंत्री से समय लेने का प्रयास जारी है। जिलाधिकारी से मुलाक़ात कर अपनी मंशा जाहिर की है।