पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में पहुंची खोड़न और बेनीपुरा टीम

Share

19HSPO12 पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में पहुंची खोड़न और बेनीपुरा टीम

औरैया, 19 मई (हि.स.)। चंबल विद्यापीठ परिवार द्वारा हिम्मतपुर ग्राउंड पर चल रहे ‘पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप’ के ग्यारहवें दिन क्वार्टर फाइनल के दो मैच खेले गए। पहली पाली में खोड़न और हनुमंतपुरा टीमों के बीच मुकाबला हुआ। खोड़न टीम ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी की। हनुमंतपुरा टीम बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में पांच विकेट खोकर 102 रन बनाए। हनुमंतपुरा टीम के खिलाड़ी राजकुमार ने सर्वाधिक 31 रन बनाये।

जवाब में उतरी खोड़न टीम 8.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान से जीती। खोड़न टीम के खिलाड़ी अभय 25 रन और दो विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे।

दूसरी पाली में बेनीपुरा और माधोगढ़ टीमों के बीच भिड़ंत हुई। माधोगढ़ ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी की। बल्लेबाजी करते हुए बेनीपुरा टीम ने निर्धारित 12 ओवर में 92 रन बनाकर आल आउट हो गयी। बेनीपुरा टीम के खिलाड़ी यशवंत ने 25 रन बनाये वहीं सौरभ ने तीन विकेट झटके। जवाब में उतरी माधोगढ़ टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 12 ओवर में आठ विकेट के नुकसान से 88 रन बनाकर हार गयी। माधोगढ़ के खिलाड़ी हिमांशु ने 24 रन बनाये वही यश ने तीन विकेट लिए। बेनीपुरा टीम के खिलाड़ी समद 15 रन बनाने के साथ दो विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे।

पांच नदियों के महासंगम के नजदीक यह चैंपियनशिप 1857 के क्रांतिवीरों की स्मृति में हो रही है। जिसमें जालौन, औरैया, इटावा और भिंड के खिलाडियों ने हिस्सा लिया है। इस दौरान चंबल अंचल के महान क्रांतिकारी जंगली-मंगली को नमन किया गया। पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के संस्थापक डॉ. शाह आलम राना ने कहा कि क्रांतियोद्धा जंगली और मंगली इटावा जिले के जमुना-चंबल नदियों के मध्य दोआब में स्थित चकरनगर के निवासी थे। वीर योद्धा जंगली और मंगली सगे भाई थे। चकरनगर पंचनद घाटी क्षेत्र का सदैव से प्रमुख केन्द्र रहा है।