आम आदमी पार्टी ने सरकार से महाकाल लोक का निर्माण करने वाली एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

Share

31HREG274 आम आदमी पार्टी ने सरकार से महाकाल लोक का निर्माण करने वाली एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

भोपाल, 31 मई (हि.स.)। उज्जैन में महाकाल लोक में तेज हवा से कई मूर्तियों के टूटने को लेकर आम आदमी पार्टी प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगातार हमलावर है। आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने कहा है कि महाकाल लोक के निर्माण में बड़ा घोटाला हुआ है। केवल 30 फीसदी राशि में ही महाकाल लोक के प्रथम चरण का काम हुआ बाकी की राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। उन्होंने कहा कि महाकाल मंदिर में पुराने निर्माण में तेज हवा का कोई असर नहीं हुआ लेकिन नव निर्मित महाकाल लोक की मूर्तियां टूट गईं। ये साबित करता है कि निर्माण काम में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया और इसमें एक बड़ा घोटाला हुआ है।

रानी अग्रवाल ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि प्रदेश में हर सरकारी योजना में घोटाले हो रहे हैं। घोटालेबाज भाजपा सरकार ने भगवान को भी नहीं छोड़ा और महाकाल लोक के निर्माण में बड़ा घोटाला किया। उन्होंने कहा कि जब ये सरकार भगवान की सगी नहीं हुई तो आम जनता की सगी कैसे होगी। उन्होंने कहा कि हर योजना, काम में कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार का खेल प्रदेश में चल रहा है। मंत्रियों, विधायकों की संपत्ति 5 साल मे कई गुना बढ़ गई। सरकार बताए कि आखिर मंत्रियों, विधायकों की ये आय 5 साल में बेतहाशा कैसे बढ़ी। उन्होंने कहा कि मूर्तियों के टूटने से देश के करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था आहत हुई है। हैरानी की बात तो ये है कि अब टूटी हुई मूर्तियों को जोड़ने का काम किया जा रहा है और वही मूर्तियां पुनर्स्थापित की जाएंगी लेकिन हिंदुत्व और सनातन धर्म का राग अलापने वाली सरकार को शायद नहीं पता कि सनाधन धर्म में खंडित मूर्तियों, प्रतिमाओं को नहीं रखा जाता। पुरानी मूर्तियों को जोड़कर फिर से पुनर्स्थापित किया जाना करोड़ों श्रद्धालुओं की भावना का अपमान हैं। सरकार को चाहिए कि टूटी मूर्तियों को ठीक न कराकर नई मूर्तियां लगवाए। पुरानी टूटी मूर्तियों को पूरी परंपरा के मुताबिक विसर्जन किया जाए।

आप प्रदेश अध्यक्ष ने मांग करते हुए कहा कि सरकार को इस बड़े घोटाले की जांच करानी चाहिए और निर्माण काम कराने वाली एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही एजेंसी को ब्लैकलिस्टेड किया जाना चाहिए, क्योंकि ये करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का प्रश्न है। सरकार को चाहिए कि मामले में जो भी दोषी हो उसे जेल भेजा जाए।