सुदीरमन कप में भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगे पीवी सिंधु और एचएस प्रणय

Share

20HSPO1 सुदीरमन कप में भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगे पीवी सिंधु और एचएस प्रणय

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (हि.स.)। विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु 14 से 21 मई तक चीन के सूज़ौ में होने वाले 2023 सुदीरमन कप में भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगे।

मंगलवार को सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने मिश्रित टीम चैंपियनशिप में पहली बार पदक जीतने के उद्देश्य से एक “संतुलित” टीम का चयन किया।

भारतीय पुरुषों ने पिछले साल प्रतिष्ठित थॉमस कप जीतकर इतिहास रचा था और इस साल की शुरुआत में एशियाई मिश्रित टीम चैंपियनशिप में कांस्य जीतने के बाद सुदीरमन कप में पदक की उम्मीदें बढ़ा दी हैं।

भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने कहा, “सुदीरमन कप एक प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है और चयनकर्ताओं ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिणामों का अध्ययन करने के बाद सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है। हमें विश्वास है कि यह टीम इस साल पदक के लिए चुनौती पेश करेगी।”

भारत को ग्रुप सी में मलेशिया, चीनी ताइपे और ऑस्ट्रेलिया के साथ रखा गया है और उनका पहला काम संभावित ट्रिक ग्रुप से नॉक-आउट चरण में जगह बनाना होगा।

चोट के कारण एशियाई मिश्रित टीम स्पर्धा से बाहर रहने वाले सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की वापसी से पुरुष युगल टीम को मजबूती मिलेगी जबकि अनुभवी अश्विनी पोनप्पा और नई जोड़ीदार तनीषा कास्त्रो ऑल इंग्लैंड सेमीफाइनलिस्ट गायत्री गोपीचंद और तृषा जॉली को बैक-अप प्रदान करेंगी। .

किदांबी श्रीकांत और वरिष्ठ राष्ट्रीय महिला एकल चैंपियन अनुपमा उपाध्याय टीम में अन्य एकल खिलाड़ी होंगी।

भारतीय टीम इस प्रकार है-

पुरुष एकल: एचएस प्रणय, किदांबी श्रीकांत (रिजर्व: लक्ष्य सेन)।

महिला एकल: पीवी सिंधु, अनुपमा उपाध्याय (रिजर्व: आकर्षी कश्यप)।

पुरुष युगल: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी/चिराग शेट्टी, एमआर अर्जुन/ध्रुव कपिला।

महिला युगल: गायत्री गोपीचंद/ट्रीसा जॉली, अश्विनी पोनप्पा/तनिषा क्रास्टो ।

मिश्रित युगल: तनीषा क्रास्टो/साई प्रतीक।