जबलपुर में आंधी तूफान में उड़ा लाड़ली बहना सम्मेलन का पंडाल, मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निरस्त

Share

20HREG227 जबलपुर में आंधी तूफान में उड़ा लाड़ली बहना सम्मेलन का पंडाल, मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निरस्त

– राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकाें में आंधी और बारिश से बदला मौसम का मिजाज

भोपाल, 20 अप्रैल (हि.स.)। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। यहां अप्रैल के महिने में भीषण गर्मी की बजाय आसमान में बादलों ने डेरा डाल रखा है। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ आंधी तूफान और बूंदाबांदी हो रही है। वहीं जबलपुर में आंधी तूफान के चलते गैरिसन मैदान में आयाेजित लाड़ली बहना सम्मेलन का पंडाल उड़ गया। मौसम खराब होने के चलते यहां होने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया।

जबलपुर में दोपहर तीन बजे के बाद धूल भरी आंधी चली, इसके कुछ देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई। हवा इतनी तेज भी की समाराेह के लिए लगाए गए टेंट हवा में उड़ने लगे। खराब मौसम के कारण लाड़ली बहना कार्यक्रम निरस्त करना पड़ा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इसमें शामिल होना था। मुख्यमंत्री के लाड़ली बहनों से संवाद कार्यक्रम में आयोजन शुरू होने से पहले अफरातफरी मच गई है। तेज अंधड़ और बूंदाबांदी के बीच लाड़ली बहने पंडाल से बाहर निकलीं। कार्यक्रम स्थल की विद्युत आपूर्ति बंद की गई। बहनों को वापस बसाें में बैठकर घर भिजवाने की तैयारी में प्रशासन जुट गया। इधर छिंदवाड़ा में भी दोपहर में आंधी के साथ बारिश हुई।

राजधानी भोपाल में गुरुवार सुबह से बारिश का मौसम बना रहा। बुधवार को रातभर गरज चमक के साथ बारिश के बाद गुरुवार को भी सुबह से हल्की बूंदाबांदी और बारिश हुई। शाम चार बजे से भोपाल में बारिश जारी है। नर्मदापुरम के पिपरिया में भी 10 मिनट तेज पानी गिरा, इसके बाद हल्की बूंदाबांदी होती रही। मौसम वैज्ञानिकों ने गुरुवार को इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम के जिलों में कहीं-कहीं आंधी, गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार जताए हैं। 23 अप्रैल तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा।