मेरठ: स्पोर्ट्स फैक्ट्री के गोदामों में भीषण आग से लाखों का नुकसान

Share

19HREG136 मेरठ: स्पोर्ट्स फैक्ट्री के गोदामों में भीषण आग से लाखों का नुकसान

मेरठ, 19 अप्रैल (हि.स.)। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के रोहटा रोड स्थित जवाहर नगर कॉलोनी में मंगलवार की देर रात मार्शल स्पोर्ट्स फैक्ट्री के तीन गोदामों में भीषण आग लग गई। इस भीषण आग में गोदामों में लाखों रुपये का सामान जल गया। आग इतनी भीषण थी कि बुधवार सुबह तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुझाने में जुटी रही।

रोहटा रोड स्थित जवाहर नगर में मार्शल स्पोर्ट्स फैक्ट्री में खेल के उपकरण तैयार किए जाते हैं। फैक्ट्री परिसर में ही गोदाम बने हुए हैं। मंगलवार की देर रात गोदामों में आग लग गई। पड़ोसियों ने गोदाम से धुआं उठता हुआ देखा तो पुलिस और फैक्ट्री मालिक को घटना की सूचना दी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग को बुझाना शुरू किया। भीषण आग देखकर गाजियाबाद और मेरठ से दमकल की 12 गाड़ियों को बुलाया गया। तीनों ही गोदामों में सामान भरा होने के कारण आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को खासी मशक्कत करनी पड़ रही थी। आग इतनी भीषण थी कि बुधवार सुबह तक भी दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रही। आग से लाखों रुपए का सामान जल गया। फैक्ट्री परिसर में खड़ा छोटा हाथी भी जलकर राख हो गया।

फैक्ट्री के बराबर में रहने वाले हरिओम त्यागी के मुताबिक, फैक्ट्री में आग लगने से उनके मकान में भी दरार आ गई। अनहोनी से बचने के लिए वह अपने परिवार के साथ सड़क पर हैं। आग के धुएं से आसपास रहने वाले लोगों का बुरा हाल है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष राय के मुताबिक, भीषण आग को बुझाने में दमकल गाड़ियां लगी हुई है। दोपहर तक आग पर काबू पाया गया।