उज्जैन: महाकाल मंदिर में दर्शन करने आए कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर के पुजारी को तीन निजी सुरक्षाकर्मियों ने पीटा

Share

29HREG129 उज्जैन: महाकाल मंदिर में दर्शन करने आए कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर के पुजारी को तीन निजी सुरक्षाकर्मियों ने पीटा

उज्जैन, 29 जनवरी (हि.स.)। महाकाल मंदिर में दर्शन करने आए कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर के पुजारी सहित तीन लोगों को महाकाल मंदिर की सुरक्षा के तैनात निजी सुरक्षाकर्मी एजेंसी के तीन कर्मचारियों ने पीटा। महाकाल थाना पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है। पुजारी की रिपोर्ट पर उनके खिलाफ प्रकरण भी दर्ज किया है।

महाकाल थाना पुलिस के अनुसार कोल्हापुर स्थित महालक्ष्मी मंदिर के पुजारी हेमंत शिंदे अपने साथ 24 श्रद्धालुओं का एक दल लेकर महाकाल दर्शन करने आए थे। वे पालकी द्वार के समीप जब कतार में लगते हुए पहुंचे तो महाकाल मंदिर की सुरक्षा के लिए निजी कम्पनी को दिए गए ठेके के तहत एक निजी सुरक्षाकर्मी को एक श्रद्धालु से रूपए लेकर कतार से हटकर दर्शन करने के लिए अंदर भेजते हुए देखा। इसका हेमंत शिंदे ने विरोध किया। इसी बात को लेकर विवाद हुआ और प्रत्यक्षदर्शियों ने भी बताया कि दो निजी सुरक्षाकर्मी भी मौके पर आए तथा हेमंत शिंदे सहित तीन श्रद्धालुओं को जमकर पीटा। वहां कुछ देर के लिए हंगामा और अफरातफरी की स्थिति बनी। मौके पर महाकाल चौकी की पुलिस भी पहुंची।

इसके बाद हेमतं शिंदे अपने साथियों के साथ महाकाल थाने आए तथा सारी घटना बताते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस के अनुसार तीन निजी सुरक्षकर्मियों को मारपीट की शिकायत पर प्रकरण दर्ज करके हिरासत में ले लिया गया है।